Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL 2020: नीलामी में इन तीन खिलाड़ियों पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर खेल सकती है बड़ा दांव

आरसीबी ने विदेशी खिलाड़ियों समेत तमाम खिलाड़ी रिलीज किये हैं। जिसके चलते नीलामी में आरसीबी पर नजरे होंगी कि वो किन खिलाड़ियों पर पैसा बरसा सकती है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 16, 2019 9:50 IST
Royal Challengers Banglore- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Royal Challengers Banglore

भारतीय कप्तान विराट कोहली की टीम इंडिया जहां एक तरफ वेस्टइंडीज से लोहा ले रही है वहीं दूसरी तरफ इंडियन प्रीमीयर लीग में उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की नीलामी में भी नजरें होंगी। साल 2013 से आरसीबी कप्तानी करते आ रहे कोहली इस बार नीलामी में टीम मैनेजमेंट के साथ बातचीत करके 19 दिसंबर को चुनिंदा खिलाड़ी खरीदना चाहेंगे। जिससे आगामी सीजन में आरसीबी खिताब की दौड़ में आगे निकल सके। 

आरसीबी की बात करें तो उसने विदेशी खिलाड़ियों समेत तमाम खिलाड़ी रिलीज किये हैं। जिसके चलते नीलामी में आरसीबी पर नजरे होंगी कि वो किन खिलाड़ियों पर पैसा बरसा सकती है। हालांकि इस रेस में तीन ऐसे खिलाड़ी सबसे आगे हैं जिनको अपनी टीम में हासिल करने के लिए आरसीबी बड़ा दांव खेल सकती है। 

ग्लेन मैक्सवेल 

Glen Maxwell

Image Source : GETTY IMAGES
Glen Maxwell

क्रिकेट में मानसिक बीमारी के कारण ब्रेक लेने के बाद मैक्सवेल आईपीएल 2020 में तूफानी वापसी करने को तैयार हैं। हालाँकि पिछले साल मैक्सवेल ने आईसीसी विश्वकप 2019 की तैयारी करने के कारण आईपीएल की नीलामी से अपना नाम वापस ले लिया था। जिसके बाद अगर उन्हें आरसीबी टीम खरीदती है तो विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम का मध्यक्रम काफी मजबूत हो जाएगा। उनके पास कोहली के बाद ए. बी. डिविलियर्स और मैक्सवेल के रूप में मजबूत मध्यक्रम बन जाएगा। जिसके आरसीबी का टीम मैनेजमेंट इस हरफनमौला खिलाड़ी को शामिल करने के लिए कुछ भी दांव पर लगा सकता है। 

रोबिन उथप्पा 

Robin Uthappa

Image Source : @KKRIDERS/TWITTER
Robin Uthappa

कोलकाता नाइट राइडर्स ( केकेआर ) ने 2018 में रॉबिन उथप्पा को 6।40 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम के मध्य क्रम को मजबूत किया था। हालांकि आईपीएल का 12वां सीजन उथप्पा के लिए अच्छा नहीं रहा और उन्होंने 12 मैचों में 115.10 की स्ट्राइक रेट के साथ 282 रन बनाए। जिसके बाद इस साल केकेआर ने इस बल्लेबाज को रिलीज कर दिया है। ऐसे में 1 करोड़ 50 लाख रुपये बेस प्राइज वाले इस धाकड़ बल्लेबाज को आरसीबी दोबारा से अपनी टीम में शामिल कर सकता है। उथप्पा के पास विकेटकीपिंग में अनुभव के साथ-साथ मध्यक्रम व ओपनिंग दोनों स्थान पर बल्लेबाजी करने का अच्छा ख़ासा अनुभव है। जिससे आरसीबी को काफी राहत मिल सकती है। 

पैट कमिंस 

Pat Cummins

Image Source : GETTY IMAGES
Pat Cummins

पिछले सीज़न में आरसीबी के लिए उसकी गेंदबाजी सबसे बड़ी हार का कारण बनी है। जिसके चलते इस बार वो ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ गेंदबाज पैट कमिंस पर बड़ा दांव खेल सकते हैं। पिछले 15 महीनों से जारी कमिंस की शानदार फॉर्म है और वो वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज भी है। ऐसे में टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज विराट कोहली इस गेंदबाज को अपनी आरसीबी टीम में जरूर शामिल करना चाहेंगे। कमिंस के आने से कोहली की टीम में एक जबरदस्त संतुलन भी बन जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement