1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. हरभजन सिंह के आईपीएल-13 से हटने के बाद सीएसके ने दी अपनी प्रतिक्रिया, कही यह बात

हरभजन सिंह के आईपीएल-13 से हटने के बाद सीएसके ने दी अपनी प्रतिक्रिया, कही यह बात

हरभजन को सीएसके ने इस साल दो करोड़ रूपये की बोली के साथ उन्हें टीम में शामिल किया था। इससे पहले, सीएसके के ही हरफनमौला सुरेश रैना ने भी व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते आईपीएल के आगामी सत्र से हटने का फैसला किया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 04, 2020 18:08 IST
Harbhajan Singh, CSK, Chennai Super Kings, Suresh Raina, Harbhajan Singh IPL, IPL 2020, Covid 19, MS- India TV Hindi
Image Source : BCCI Harbhajan Singh

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के शुरू होने से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के सीनियर खिलाड़ी हरभजन सिंह ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। हरभजन ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि वह निजी कारणों से इस साल आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हरभजन के इस घोषणा के बाद सीएसके ने भी अपनी तरफ से प्रतिक्रिया दी है।

हरभजन के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए सीएसके ने लिखा, ''स्टे स्ट्रॉन्ग पुलावरये, हम आपको योलो आर्मी में मिस करेंगे।''

इससे पहले हरभजन सिंह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी कि वह आईपीएल के 13वें सीजन में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''मैंने सीएसके प्रबंधन को इस साल आईपीएल से हटने के अपने फैसले के बारे में सूचित कर दिया है। मैंने इस मुश्किल समय में व्यक्तिगत कारणों से ब्रेक लेने का फैसला किया है। मुझे उम्मीद है कि हर कोई मेरी निजता का सम्मान करेगा।''

यह भी पढ़ें- CSK को लगा एक और झटका, IPL 2020 से बाहर हुए हरभजन सिंह

हरभजन को सीएसके ने इस साल दो करोड़ रूपये की बोली के साथ उन्हें टीम में शामिल किया था। इससे पहले, सीएसके के ही हरफनमौला सुरेश रैना ने भी व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते आईपीएल के आगामी सत्र से हटने का फैसला किया था। हरभजन ने कहा कि उनकी प्राथमिकताओं को समझने के लिए वह सीएसके प्रबंधन के ऋणी रहेंगे। 

उन्होंने कहा, ''जब मैंने सीएसके प्रबंधन को अपने फैसले के बारे में बताया, तो उन्होंने मेरा समर्थन किया। मैं इसके लिए उन्हें जितना भी शुक्रिया करूं ,वह कम होगा।''

हरभजन 150 विकेट के साथ आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं। वह इस लीग में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में लसिथ मलिंगा (170) और अमित मिश्रा (157) के बाद तीसरे स्थान पर है। 

उन्होंने कहा कि उनके लिए इस समय पत्नी गीता और चार साल की बेटी हिनाया सहित अपने परिवार को समय देना महत्वपूर्ण था। उन्होंने कहा, ''मैं केवल यह कहूंगा कि ऐसा भी समय होता हैं जब खेल से ज्यादा परिवार को प्राथमिकता देनी होती है। मेरा ध्यान अभी मेरे परिवार पर है, लेकिन हां मेरा दिल अपनी टीम के साथ यूएई में रहेगा।''

यह भी पढ़ें- घर पर बिताए 4 महीनों से ज्यादा मुश्किल थे UAE में क्वारंटाइन के 6 दिन : मोहम्मद शमी

टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर काबिज हरभजन ने कहा, ''मुझे यकीन है कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करेगी।'' हरभजन यूएई रवाना होने से पहले चेन्नई में लगे टीम के शिविर में भाग नहीं लिया था और वह दुबई की उड़ान भरते समय दल में शामिल होने वाले थे। 

आपको बता दें कि आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में किया जा रहा है जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है और यह 10 नवंबर तक खेला जाएगा।

Input with PTI

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker