Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL 2020 : किंग्स इलेवन पंजाब ने किया ऐलान, केएल राहुल होंगे उनके नए कप्तान

कोलकाता में आईपीएल 2020 की नीलामी जारी है, लेकिन इसी बीच किंग्स इलेवन पंजाब ने ऐलान कर दिया है कि अगले सीजन में उनकी टीम के नए कप्तान केएल राहुल होंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: December 19, 2019 20:34 IST
KL Rahul, Kings XI Punjab, KL New Captain, Captain KL Rahul, Kings XI Punjab New Captain, IPL 2020, - India TV Hindi
Image Source : BCCI IPL 2020: Kings XI Punjab announced, KL Rahul will be their new captain of KXIP

दिल्ली।  भारतीय सलामी बल्लेबाज के एल राहुल को गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 सत्र के लिये कप्तान नियुक्त किया। किंग्स इलेवन के सह मालिक नेस वाडिया ने पीटीआई से कहा, ‘‘हम आगामी सत्र के लिये राहुल को कप्तान नियुक्त करके खुश हैं। उन्हें पिछले साल कुछ मुश्किलों से गुजरना पड़ा लेकिन अब उन्होंने शानदार वापसी की। उन्होंने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। वह हमारी सर्वसम्मत पसंद थे।’’ 

राहुल को किंग्स इलेवन ने 2018 के सत्र में 11 करोड़ रूपये की मोटी धनराशि में खरीदा था। किंग्स इलेवन ने अपने पूर्व कप्तान रविचंद्रन अश्विन को पिछले महीने ‘ट्रेडिंग विंडो’ के तहत दिल्ली कैपिटल्स को सौंपा था जिसके बाद राहुल को कप्तान बनाये जाने की संभावना बन गयी थी।

कर्नाटक के बल्लेबाज राहुल को इस साल ऑस्ट्रेलियाई दौरे में लचर प्रदर्शन के बाद टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। लगभग इसी समय वह एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने के कारण हार्दिक पंड्या के साथ विवादों में फंस गये थे। 

यह 27 वर्षीय बल्लेबाज अभी भारत की वनडे और टी20 टीमों का नियमित सदस्य है। उन्होंने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में 102 रन की मैच विजेता पारी खेली थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement