Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2020 : शारजाह पहुँचते ही लक्ष्मण को याद आई सचिन की 'डेजर्ट स्ट्रॉम पारी', दिया ये बयान

वीवीएस लक्ष्मण जैसे ही शारजाह पहुंचे उन्हें रेतीले तूफ़ान और उस तूफ़ान के बीच सचिन तेंदुलकर द्वारा खेली गई शानदार पारी भी याद आई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 31, 2020 8:57 IST
VVS Laxman- India TV Hindi
Image Source : PTI VVS Laxman

भारत में कोरोना महामारी चरम पर होने के कारण इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) को देश से बाहर यूएई में 19 सितंबर से कराने का फैसला लिया गया था। जिसके चलते सभी फ्रेंचाईजी के टीम मैनेजमेंट सहित खिलाड़ी अब दुबई पहुँच चुके हैं। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजी मेंटोर वीवीएस लक्ष्मण भी टीम के साथ नेट प्रैक्टिस के लिए शारजाह स्टेडियम पहुंचे। इस तरह लक्ष्मण जैसे ही शारजाह पहुंचे उन्हें रेतीले तूफ़ान और उस तूफ़ान के बीच सचिन तेंदुलकर द्वारा खेली गई शानदार पारी भी याद आई। जिसके बारे में लक्ष्मण ने सोशल मीडिया के जरिए तेंदुलकर के नाम एक ख़ास सन्देश भी लिखा है। 

गौरतलब है कि शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में तेंदुलकर ने साल 1998 में एक ट्राई सीरीज के दौरान लगातार दो शतकीय पारियां खेली थी। जिससे टीम इंडिया ट्राई सीरीज ( ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और भारत ) जीतने में कामयाब रही थी। 

पहले मैच में तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 131 गेंदों में 143 रनों की पारी खेली थी। हालांकि तेंदुलकर की इस पारी से भी भारत मैच नहीं जीत पाया था लेकिन रनरेट अच्छा होने एक चलते उसने फ़ाइनल में जगह बना ली थी। इतना ही नहीं इस मैच में सचिन के साथ पांचवे विकेट के लिए वीवीएस लक्ष्मण ने 104 रनों की साझेदारी निभाई थी। फ़ाइनल में एक बार फिर भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होना था। इस तरह फ़ाइनल मैच में तेंदुलकर का बल्ला एक बार फिर गरजा जिसमें उन्हने 131 गेंदों में 134 रनों की जादुई पारी खेली थी। सचिन की इसी पारी की बदौलत भारत यादगार जीत हासिल कर पाया था। 

ये भी पढ़ें - धोनी जैसा कमरा ना मिलने पर आईपीएल छोड़ भारत लौटे सुरेश रैना? CSK बॉस एन श्रीनिवासन ने दिया बड़ा बयान

इस तरह लक्षमण जब अपनी टीम के साथ शारजाह के मैदान पर ट्रेनिंग करने उतरें तो उन्हें सचिन की ये पारियां याद आई। जिसके बारे में उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "जब भी मैं इस मैदान पर आता हूं तो सचिन तेंदुलकर के दो स्पेशल शतक मेरे दिमाग में आ जाते हैं। डेजर्ट स्ट्रॉम की तरह।

जिसके बाद सचिन ने जवाब देते हुए ट्विटर पर लिखा,  "आज भी वह दोनों गेम याद हैं, लगता है मानो बस कल ही की बात हो। और क्या आपको याद है कि कैसे हम लगभग उस डेजर्ट स्ट्रॉम में उड़ गए थे।"

ये भी पढ़ें - आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई से जल्दी कार्यक्रम जारी करने की अपील की

बता दें कि इस साल आईपीएल यूएई में तीन स्थानों- दुबई, आबू धाबी और शारजाह में खेला जाएगा। जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से और फ़ाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement