1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL Auction 2021 : इन खिलाड़ियों पर बड़ा दांव लगा सकता है चेन्नई, पंजाब और राजस्थान

IPL Auction 2021 : इन खिलाड़ियों पर बड़ा दांव लगा सकता है चेन्नई, पंजाब और राजस्थान

सभी 8 टीमों ने सीजन-14 से पहले कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज किया था ऐसे में उनकी जगह को पूरा करने के लिए फ्रेंचाइचियों के बीच होड़ देखना काफी रोमांचक होगा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 18, 2021 11:53 IST
IPL Auction 2021, big bets on these players, big bets players list,chennai palyer, punjab auction, r- India TV Hindi
Image Source : IPL IPL Auction 2021

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के लिए आज चेन्नई में ऑक्शन का आयोजन किया में किया जाएगा। इस ऑक्शन में कुल 292 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। हालांकि, सभी 8 टीमों के पास सिर्फ 61 खिलाड़ियों का स्लॉट ही खाली है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इनमें से भी 40-45 खिलाड़ी ही बिक सकते हैं। 

आपको बता दें कि सभी 8 टीमों ने सीजन-14 से पहले कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज किया था ऐसे में उनकी जगह को पूरा करने के लिए फ्रेंचाइचियों के बीच होड़ देखना काफी रोमांचक होगा है।

यह भी पढ़ें-  IPL Auction 2021 : किसकी जेब में कितना पैसा और किस पर लग सकता है बड़ा दांव, जानें नीलामी से पहले हर एक बात

ऐसे में आइए जानते हैं चेन्नई, पंजबा और राजस्थान की टीम नीलामी में किस खिलाड़ी पर लगा सकता है बड़ा दांव- 

चेन्नई सुपरकिंग्स

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में सीजन-14 के लिए कुल 6 स्लॉट खाली है। इसमें एक जगह विदेशी प्लेयर के लिए है। वहीं उनके पर्स में नीलामी में उतरने के लिए 19.9 करोड़ हैं जबकि उनके पास 7 खिलाड़ियों का स्लॉट बचा है जिसमें सिर्फ एक विदेशी खिलाड़ी के लिए जगह है।

रिटेन खिलाड़ी- एमएस धोनी, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीसन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिशेल सेंटनर, रविंद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, करीम हेजलवुड, आर साई किशोर।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के कोच ने कहा 'खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने से रोकना काफी मुश्किल'

रिलीज खिलाड़ी- केदार जाधव, मुरली विजय, हरभजन सिंह, पीयूष चावला, मोनू सिंह, शेन वॉटसन।

ट्रेड किए गए खिलाड़ी- राजस्थान रॉयल्स से रॉबिन उथप्पा को।

नीलामी में किस खिलाड़ी पर रहेगी नजर- बल्लेबाज (मोहम्मद अजहरुद्दीन, करुण नायर, स्टीव स्मिथ) ऑल-राउंडर (मोइसेस हेनरिक्स, शिवम दुबे), गेंदबाज (उमेश यादव, कृष्णप्पा गौथम)।

किंग्स पंजाब-

बदले हुए नाम के साथ यह टीम सबसे अधिक पैसों के साथ नीलामी में उतरेगी। इस टीम के पास पर्स में कुल 53.2 करोड़ रुपए बचे हुए हैं। वहीं स्लॉट की बात करें तो टीम के पास कुल 9 जगह खाली है। इसमें से 5 जगह विदेशी खिलाड़ियों के लिए है जबकि 4 भारतीय के लिए।

रिटेन खिलाड़ी- केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, प्रभसिमरन सिंह, मोहम्मद शमी, क्रिस जॉर्डन, दर्शन नलकंडे, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़, इशान पोरेल।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 Auction : स्टीव स्मिथ पर मोटी बोली लगा सकती है CSK समेत ये तीन टीमें

रिलीज खिलाड़ी- ग्लेन मैक्सवेल, करुण नायर, हार्डस विलोजेन, जगदीश सुचित, मुजीब उर रहमान, शेल्डन कॉटरेल, जिमी नीशम, कृष्णप्पा गौथम, तजिंदर सिंह।

नीलामी में किस खिलाड़ी पर रहेगी नजर- बल्लेबाज (शाहरुख खान, दाविद मालन), ऑलराउंडर्स (मोइसेस हेनरिक्स, शाकिब अल हसन, टॉम कुरेन)

राजस्थान रॉयल्स

पंजाब के बाद राजस्थान रॉयल्स लीग की दूसरी टीम है जो 9 खिलाड़ियों के स्लॉट को भरने के लिए नीलामी में उतरेगी। हालांकि टीम के पास अधिकतर भारतीय खिलाड़ियों के लिए ही जगह है। ऑक्शन में राजस्थान सिर्फ तीन विदेशी खिलाड़ी ही खरीद सकता है।

वहीं टीम के पास नीलामी में उतरने के लिए 37.85 करोड़ रूपए मौजूद है।

यह भी पढ़ें- आईपीएल 14 से पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने बदला अपना नाम, जानें क्या किया बदलाव

रिटेन खिलाड़ी- संजू सैमसन, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, रियान पराग, डेविड मिलर, मयंक मारकंडे, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टाई, बेन स्टोक्स, राहुल तेवतिया, यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, अनुज रावत।

रिलीज खिलाड़ी- स्टीव स्मिथ, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, अंकित राजपूत, अनिरुद्ध जोशी, शशांक सिंह, ओशेन थॉमस, आकाश सिंह।

नीलामी में किस खिलाड़ी पर रहेगी नजर- बल्लेबाज (एलेक्स हेल्स, शाहरुख खान), ऑलराउंडर (शाकिब अल हसन, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस) गेंदबाज (उमेश यादव, काइल जैमीसन)।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X