Friday, March 29, 2024
Advertisement

इन पांच भारतीय खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश, शायद ही सुना होगा इनका नाम

कुछ ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जो घरेलू क्रिकेट में अपना डंका तो बजा रहें हैं लेकिन उसका शोर सुनाई नहीं दे रहा है और अब उम्मीद है कि आईपीएल 2021 में उनपर पैसों की बारिश होगी, जिसकी गूंज दूर सुनाई देने वाली है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 18, 2021 9:51 IST
Ipl auction 202,1 cricket, sports, live, top 5 batsmen, syed mushtaq ali t20- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@KKR IPL Auction 

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के लिए कल चेन्नई में मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जा रहा है। देश और विदेश के 292 खिलाड़ियों पर लीग की आठों फ्रेंचाइजी नीलामी में जोर आजमाइश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। ऐसे में अब देखना यह होगा कि कौन सा खिलाड़ी 14वें सीजन में मलामाल होता है। हालांकि इससे पहले ही सभी टीमों ने अपनी रणनीति बना ली होगी और किस खिलाड़ी पर क्या दांव लगाना है यह तय कर लिया होगा।

ऐसे में आइए जानते हैं कुछ ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जो घरेलू क्रिकेट में अपना डंका तो बजा रहें हैं लेकिन उसका शोर सुनाई नहीं दे रहा है और अब उम्मीद है कि आईपीएल 2021 में उनपर पैसों की बारिश होगी, जिसकी गूंज दूर सुनाई देने वाली है। 

केदार देवधर

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है बड़ौदा के कप्तान केदार देवधर का। केदार ने हाल ही मे खेले गए सयैद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में अपना खूब जलवा बिखेरा और बल्लेबाजी में रनों की बारिश की। टूर्नामेंट में वह कुल 8 मैच खेले जिसमें उन्होंने 68.9 की औसत से 349 रन बनाए। वहीं उनकी बल्लेबाजी का औसत 113 का रहा था।

इसके अलावा उन्होंने महाराष्ट्र के खिलाफ 71 गेंद में नाबाद 99 रनों की तूफानी पारी भी खेली थी। वहीं केदार टीम के नियमित विकेटकीपर भी हैं। ऐसे में नीलामी के दौरान बैकअप कीपर के तौर आईपीएल की टीमें उन पर जरूर दांव लगाना चाहेगी।

अभी बरोत

इस लिस्ट में दूसरे खिलाड़ी हैं सौराष्ट्र के अभी बरौत। अभी बल्लेबाजी के साथ काम चालउ विकेटकीपिंग भी कर लेते हैं। हालांकि वह अपने पावर हिटिंग शॉट के लिए जाने जाते हैं। यही कारण है कि सैयद मश्ताक अली टूर्नामेंट में 5 मैचों में उन्होंने 283 रन ठोक डाले।

बरोत का इस दौरान 56.6 का औसत रहा। वहीं उन्होंने 184 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। इस टूर्नामेंट में उन्होंने गोवा के खिलाफ 53 गेंद में 122 रनों की तेज तर्रार शतकीय पारी भी खेली थी।

ऐसे में देखना यह होगा कि इस विस्फोट खिलाड़ी पर कौन सी टीम अपना दांव लगाती है।

राहुल सिंह

सर्विस के लिए खेलने वाले राहुल सिंह ने भी सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में अपनी बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी खींचा है। राहुल इस टूर्नामेंट में कुल 5 मैच खेले जिसमें उन्होंने 176.88 की स्ट्राइक रेट से 244 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्द्धशतकीय पारी भी निकली।

राहुल टूर्नामेंट में सफल बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। ऐसे में आईपीएल ऑक्शन में निश्चित रूप से उन पर चर्चा की जाएगी।

शेल्डन जैक्सन

शेल्डन जैक्सन का सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट 2020-21 शानदार रहा। वह आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रह चुके हैं। पुद्दुचेरी के लिए खेलने वाले जैक्सन ने टूर्नामेंट के पांच मैचों में कुल 242 रन बनाए, जिसमें आंध्र प्रदेशन के खिलाफ उनकी 106 रनों की पारी भी शामिल है।

घरेलू क्रिकेट में वह अपनी टीम के लिए विकेटकीपिंग भी करते हैं, ऐसे में ऑक्शन के दौरान उन पर जरूर ध्यान जाएगा।

वेंकटेश अय्यर

मध्य प्रदेश के लिए खेलने वाले वेंकटेश अय्यर ने सयैद मुश्ताक मुश्ताक अली टूर्नामेंट के बीते सीजन में 227 रन बनाए। उन्होंने पांच मैचों में बल्लेबाजी की। सौराष्ट्र के खिलाफ उनकी 88 रनों की नाबाद पारी ने सबका ध्यान आकर्षित किया था।

26 साल का यह युवा खिलाड़ी अब कुल 38 टी-20 मैच खेल चुके हैं। इसके अलावा उनके पास 19 लिस्ट ए और 10 फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने का भी अनुभव है।

वेंकटेश जिस तेज तर्रार अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं उससे यह साफ है कि आईपीएल ऑक्शन में उन पर टीमें जरूर अपनी रुचि दिखाएंगे।

यह भी पढ़ें- IPL Auction 2021 : किसकी जेब में कितना पैसा और किस पर लग सकता है बड़ा दांव, जानें नीलामी से पहले हर एक बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement