Friday, May 17, 2024
Advertisement

IPL Auction : शेल्डन कॉटरेल पर लगी 8 करोड़ 50 लाख रुपए की बोली, जानें किस टीम ने मारी बाजी

कोलकाता में जारी आईपीएल नीलामी में वेस्टइंडीज के गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने 8 करोड़ 50 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 19, 2019 17:25 IST
Sheldon Cotterll, Kings XI Punjab, West Indies Fast Bowler, IPL Auction, IPL 2020, IPL Auction News- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IPL auction: Sheldon Cottrell 8 crore 50 lakh bid on , Kings XI Punjab Buy Hum

कोलकाता में जारी आईपीएल ऑक्शन में बड़े खिलाड़ियों पर टीमें बढ़ चढ़ कर बोली लगा रही है। इसी नीलामी में वेस्टइंडीज के धाकड़ गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 8 करोड़ 50 लाख रुपए की बड़ी बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है। कॉट्रेल का बेस प्राइज 50 लाख रुपए था और राजस्थान रॉयल्स ने उनपर पहली बोली लगाई थी। पंजाब और राजस्थान में बिडिंग वॉर शुरु हुई और बाद में दिल्ली ने एंट्री मारी, लेकिन अंत में ये बाजी पंजाब ने जीती और कॉट्रेल को अपनी टीम में शामिल किया।

अभी तक इस नीलामी में वेस्टइंडीज की ओर से कॉट्रेल ही बिके हैं, वॉल्श और शे होप अनसोल्ड रहे हैं। विंडीज की ओर से अभी हेटमायर का आना बाकी है और उनपर बड़ी टीमें अपना दाव खेल सकती है।

उल्लेखनीय है, इस नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस न इतिहास रच दिया है। जी हां, पैट कमिंस आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। पैट कमिंस को कोलकाता ने 15 करोड़ 50 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है। बता दें, आईपीएल नीलामी के इतिहास में अभी तक बैन स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी थे। 14.50 करोड़ में उनकी बोली लगी थी।

पैट कमिंस का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए था। शुरुआत में लगभग हर टीम ने उनपर बोली लगाई और ये बोली सीधा 6 करोड़ 75 लाख पर जाकर रुकी। इसके बाद दिल्ली कैपिट्स और आरसीबी के बीच बिड वॉर हुई और कमिंस की बोली 11.75 करोड़ तक पहुंची। जब ये बोली बढ़ रही थी तब अचानाकर केकेआर ने एंट्री मारी और कमिंस को 15 करोड़ 50 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement