1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इरफ़ान पठान ने माना, इस साल कोरोना के चलते मुश्किल है आईसीसी टी20 विश्वकप होना

इरफ़ान पठान ने माना, इस साल कोरोना के चलते मुश्किल है आईसीसी टी20 विश्वकप होना

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने कहा है कि कोविड-19 के कारण जो सख्ती है, उसे देखकर इस साल ऑस्ट्रेलिया द्वारा टी-20 विश्व कप की मेजबानी करना मुश्किल लग रहा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 31, 2020 23:21 IST
Irfan Pathan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Irfan Pathan

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार के खेल ठप्प पड़े हुए हैं। वहीं सभी खिलाड़ी घर पर भी बैठे हैं। इतना ही नहीं इसी बीच सभी क्रिकेट बोर्ड जल्द से जल्द अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी को लेकर भी प्रयासरत हैं। जबकि क्रिकेट की कर्ता - धर्ता आईसीसी ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप के फैसले को अभी 10 जून तक टाल दिया है। ऐसे में कई क्रिकेट पंडितों का कहना है कि इस महामारी के बीच टूर्नामेंट को स्थागीत कर देना चाहिए जबकि कई इसके पक्ष में हैं। वहीं टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने कहा है कि कोविड-19 के कारण जो सख्ती है, उसे देखकर इस साल ऑस्ट्रेलिया द्वारा टी-20 विश्व कप की मेजबानी करना मुश्किल लग रहा है।

इरफान ने एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए कहा, "मैं टी-20 विश्व कप होते देखना चाहता हूं। यह हालांकि मुश्किल होगा कि सभी टीमें ऑस्ट्रेलिया आएं और क्वारंटाइन हो जाएं।। ऑस्ट्रेलिया में सख्ती से नियमों का पालन किया जाता है और यह मैंने देखा है।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि जन सुरक्षा प्राथमिकता रहेगी और इसलिए मुझे लगता है कि टी-20 विश्व कप का आयोजन करना काफी मुश्किल होगा।"

इरफान से जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के साल के अंत में होने वाली चर्चा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "आईपीएल देश की अर्थव्यवस्था में योगदान देता है और आईपीएल कई लोगों का घर भी चलाता है। हर चीज धीरे-धीरे की जानी चाहिए, स्वास्थ प्राथमिकता है इस बात को ध्यान में रखते हुए।"

इरफान ने साथ ही कहा कि अगर विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर जितना लंबा खेलते हैं तो वह 100 शतक बना सकते हैं।

उन्होंने कहा, "अगर विराट, सचिन के जितना लंबा खेलते हैं तो वह 100 शतक बना सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - DRS का ये फनी अंदाज देखकर आर अश्विन नहीं रोक पाए अपनी हंसी, शेयर किया ये मजेदार वीडियो

बता दें कि कोरोनावायरस ने पूरे खेल जगत को रोक दिया है। वहीं भारत में 1 लाख से उपर बढ़ते कोरोना वायरस केस के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 को बीसीसीआई ने पहले 15 अप्रैल तक स्थगित किया था। जिसके बाद भी स्थिति ना सुधरने के कारण अब इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं बीसीसीआई अब आईपीएल को सितंबर माह से नवम्बर माह के बीच कराने पर विचार कर रहा है। ऐसे में ये लीग कब शुरू होती है इसका भी सभी फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड