Thursday, April 25, 2024
Advertisement

चोट के कारण आईपीएल के पहले हिस्से से बाहर हो सकते हैं इशांत शर्मा

इशांत पहले टेस्ट से 72 घंटे पहले न्यूजीलैंड में भारतीय टीम से जुड़े थे और पांच विकेट चटकाने के लिये उन्होंने करीब 23 ओवर गेंदबाजी की। भारतीय टीम प्रबंधन उनके स्कैन के नतीजे पर चुप्पी साधे हुए है लेकिन बीसीसीआई में सूत्रों के अनुसार उनकी वही ‘लिगामेंट’ चोट फिर से उभर गयी है।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: February 29, 2020 22:47 IST
Ishant Sharma, Ishant Sharma injury, IPL, IPL 2020, Ishant Sharma IPL, NCA, Indian cricket team, Ind- India TV Hindi
Image Source : AP Ishant Sharma

इशांत शर्मा के टखने की चोट के फिर से उभरने के चलते बीसीसीआई को न्यूजीलैंड दौरे के बीच में किरकिरी का सामना करना पड़ रहा है। चोट के चलते इस तेज गेंदबाज को आईपीएल के शुरूआती हिस्से से हटना पड़ सकता है। इसके लिये राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के मुख्य फिजियो आशीष कौशिक भी सवालों के घेरे में आ गये हैं। अगर इस तेज गेंदबाज को एनसीए में फिर से रिहैबिलिटेशन के लिये जाना पड़ेगा तो वह आईपीएल के शुरुआती हिस्से में नहीं खेल पायेंगे। 

इशांत पहले टेस्ट से 72 घंटे पहले न्यूजीलैंड में भारतीय टीम से जुड़े थे और पांच विकेट चटकाने के लिये उन्होंने करीब 23 ओवर गेंदबाजी की। भारतीय टीम प्रबंधन उनके स्कैन के नतीजे पर चुप्पी साधे हुए है लेकिन बीसीसीआई में सूत्रों के अनुसार उनकी वही ‘लिगामेंट’ चोट फिर से उभर गयी है जिसके लिये वह एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजरे थे। बीसीसीआई मीडिया टीम ने 24 घंटे बाद विज्ञप्ति जारी की जिसमें कोई अहम जानकारी नहीं दी गयी थी। 

चोट के इस ताजा प्रकरण से बीसीसीआई के अंदर भी कुछ सवाल उठ रहे हैं। बीसीसीआई के एक अंदरूनी सूत्र ने सवाल किया, ‘‘दिल्ली टीम के फिजियो ने इशांत को स्कैन की रिपोर्ट के आधार पर छह हफ्ते के लिये क्रिकेट से बाहर कर दिया था क्योंकि इसमें ग्रेड 3 चोट थी। तो कौशिक और एनसीए टीम इस निष्कर्ष पर कैसे पहुंची कि उनके प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिये तीन हफ्ते का समय काफी है। ’’ 

दूसरा सवाल है कि क्या खिलाड़ी टेस्ट सीरीज के लिये खुद को समय पर फिट कराने के लिये खुद पर जोर दे रहा था? तीसरी सबसे अहम चीज है कि टीम के वरिष्ठ सीनियर तेज गेंदबाज को एक भी प्रतिस्पर्धी मैच खेले बिना वापसी के लिये हरी झंडी कैसे दे दी गयी जो चोट से राष्ट्रीय टीम में वापसी करने वाले हर खिलाड़ी के लिये नियम है। 

इशांत ने यहां मीडिया को बताया कि उन्होंने एनसीए में दो दिन 21 ओवर गेंदबाजी की जिसके बाद उन्हें राष्ट्रीय टीम में खेलने की मंजूरी मिली। उन्होंने कौशिक के साथ अपनी फोटो ट्वीट की थी जिसमें वह अपने रिहैबिलिटेशन के लिये एनसीए की भूमिका की प्रशंसा कर रहे थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement