1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अपने इस सपने को पूरा करने के लिए घर में भी ट्रेनिंग कर रही है झूलन गोस्वामी

अपने इस सपने को पूरा करने के लिए घर में भी ट्रेनिंग कर रही है झूलन गोस्वामी

न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाला महिला विश्व कप झूलन का अखिरी विश्व कप हो सकता है जिस पर वो चाहती है कि इस विश्वकप पर महिला टीम इंडिया को जीत दिलाकर देश में महिला विश्वकप जीतने के सूखे को जाते-जाते खत्म कर सके।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 13, 2020 15:32 IST
Jhulan Goswami- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jhulan Goswami

नई दिल्ली| कोरोना महामारी के चलते जहां एक तरफ सभी प्रकार की खेल गतिविधियाँ ठप्प पड़ी हुई हैं, वहीं दूसरी तरफ सभी खिलाड़ी घर पर किसी न किसी तरह से अपना समय व्यतीत कर रहे हैं। इसी बीच भारतीय महिला टीम इंडिया की अनुभवी खिलाड़ी झूलन गोस्वामी अपने साथियों के साथ ऑनलाइन फीफा फुटबॉल गेम खेल रही है। हलांकि उनका मानना है कि वो इस समय अगले साल होने वाले 2021 विश्वकप की तैयारी कर रही होती मगर उन्होंने अपनी मिशन 2021 विश्वकप को लेकर हल्की-फुल्की ट्रेनिंग जारी रखी है। 

झूलन ने आईएएनएस से कहा, "शुरुआत में ज्यादा अच्छा नहीं लग रहा था। हम नहीं जानते थे कि क्या हो रहा है और अचानक से हमें लॉकडाउन में भेज दिया गया। धीरे-धीरे हम इसके आदी हो गए।"

उन्होंने कहा, "आपकी सोचने की प्रक्रिया बदल जाती है और आप आपना डेली रूटीन ढूंढ लेते हो। मैंने अपनी ट्रेनिंग एक्सरसाइज शुरू कर दी है। मेरे घर में थोड़ी बहुत जगह है जहां मैं हर सुबह ट्रेनिंग करती हूं। इस समय यह घर में रहने और सकारात्मक रहने की बात है।"

न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाला महिला विश्व कप झूलन का अखिरी विश्व कप हो सकता है जिस पर वो चाहती है कि इस विश्वकप पर महिला टीम इंडिया को जीत दिलाकर देश में महिला विश्वकप जीतने के सूखे को जाते-जाते खत्म कर सके। इस तरह कोरोना महामारी आने के बाद उनका मानना है कि विश्व कप से पहले सही टीम संयोजन निकालना काफी मुश्किल होगा, सिर्फ भारत के लिए नहीं बल्कि बाकी की टीमों के लिए भी क्योंकि इस समय सभी टीमें खेल से दूर हैं।

उनेहंने कहा, "यहां से अगले साल तक का सफर आसान नहीं रहने वाला है। ज्यादा महीने नहीं बचे हैं और अभी तक हम ट्रेनिंग के लिए मैदान पर भी नहीं गए हैं। हमने मैच भी नहीं खेले हैं। आप विश्व कप से पहले जितने मैच खेलते हैं, उससे आप को सही टीम संयोजन ढ़ूंढने में मदद मिलती है।"

उन्होंने कहा, "हम अपने प्लान को लागू नहीं कर पाए हैं। हमें सही टीम संयोजन ढूंढना होगा और ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने होंगे। देर होने के बजाए विश्व कप का समय पर होना ज्यादा बेहतर है।"

वायरस के खत्म होने के बाद झूलन विश्व कप के अलावा महिला आईपीएल की भी उम्मीद कर रही हैं।

यह भी पढ़ें- रैना और हिटमैन जैसे गाल हो जाएंगे बीवी से पिटाई खाके' शादी की टिप्स पर चहल से बोले युवराज

दाएं हाथ की तेज गेंदबाज ने कहा, "जब भी कोविड-19 खत्म होगा, बीसीसीआई महिला आईपीएल पर चर्चा करेगा। बोर्ड फैसला लेगा कि चीजें कैसे होंगी और लड़कियां कैसा खेल रही हैं।"

उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर हम महिला आईपीएल चाहते हैं। यह भारतीय महिला क्रिकेट की मदद करेगा। यह भारत की युवा खिलाड़ियों को विश्व की शीर्ष खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका देगा। मुझे लगता है कि बोर्ड इस पर काम कर रहा है और यह जल्दी होगा।"

यह भी पढ़ें- युजवेंद्र चहल के बल्लेबाजी आकड़ें देख हैरान हो गए विराट कोहली, दिया ये मजेदार जवाब

( With input Ians )

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X