Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

इटली ने यूरो 2020 जीतकर तोड़ा इंग्लैंड का सपना, पेनल्टी शूटआउट में मारी बाजी

रविवार को लंदन के वेम्बली स्टेडियम में खेला गया यह मुकाबला एक्सट्रा टाइम तक 1-1 की बराबरी पर रहा। पेनेलटी शूटआउट में इटली ने 3-2 से बाजी मारकर ट्रॉफी उठाई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 12, 2021 19:30 IST
Italy breaks England's dream by winning Euro 2020, wins penalty shootout- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Italy breaks England's dream by winning Euro 2020, wins penalty shootout

यूरो 2020 के फाइनल मुकाबले में इटली ने इंग्लैंड को हराकर खिताब पर कब्जा किया। रविवार को लंदन के वेम्बली स्टेडियम में खेला गया यह मुकाबला एक्सट्रा टाइम तक 1-1 की बराबरी पर रहा। पेनेलटी शूटआउट में इटली ने 3-2 से बाजी मारकर ट्रॉफी उठाई। मार्कस रैशफोर्ड, जादोन सांचो, और बुकायो साका थ्री लायंस के लिए चूक गए क्योंकि इटली के गोलकीपर जियानलुइगी डोनारुम्मा ने अपनी टीम को खिताब तक पहुंचाने के लिए लगातार दो पेनल्टी बचाई।

बता दें, ल्यूक शॉ ने ने दूसरे ही मिनट में इंग्लैंड के लिए गोल कर मैच का शानदार आगाज किया, लेकिन 67 वें मिनट में इटली की ओर से लियोनार्डो बोनुची ने गोल दाकर स्कोर बराबर किया।

यह भी पढ़ें- भारत-श्रीलंका सीरीज रिशेड्यूल होने से बढ़ेगी विराट कोहली की मुश्किलें, पूर्व क्रिकेटर ने बताई वजह

 

इटली के जीत के हीरो जियानलुइगी डोनारुम्मा रहे जिन्होंने पूरे मैच में शानदार खेल दिखाते हुए पेनेलटी शूटआउट में टीम को जीत दिलाई। जियानलुइगी डोनारुम्मा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया है।

इटली के लिए 2006 फीफा विश्व कप के बाद यह पहली बड़ी अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी है। 1968 में उन्होंने आखिरी बार यूरो कप जीता था। इटली यूरो 2000 और यूरो 2012 में भी फाइनल में पहुंचा था, लेकिन क्रमशः फ्रांस और स्पेन से हार गया था।

यह भी पढ़ें- विश्व कप फाइनल को याद करते हुए जिम्मी नीशम ने बनाया इंग्लैंड फुटबॉल टीम का मजाक

1966 में घर पर फीफा विश्व कप जीतने के बाद से इंग्लैंड अपनी पहली यूरोपीय चैम्पियनशिप ट्रॉफी और अपने पहले प्रमुख अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिताब पर नजर गड़ाए हुए है। मगर यह खिताब जीतने का इंतजार इटली ने और बढ़ा दिया है।

आपको बता दें की इंग्लैंड और इटली के बीच खेले जाने वाले यूरो कप 2020 के फाइनल से पहले यूपी पुलिस ने भी ट्वीट कर दोनों टीमों को शुभकामनाएं दी थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement