Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारत-श्रीलंका सीरीज रिशेड्यूल होने से बढ़ेगी विराट कोहली की मुश्किलें, पूर्व क्रिकेटर ने बताई वजह

शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद ऐसी चर्चा होने लगी कि उनके रिप्लेसमेंट के रूप में चयनकर्ता पृथ्वी शॉ या फिर देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड भेज सकते हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 12, 2021 11:23 IST
India-Sri Lanka series rescheduling will increase Virat Kohli's troubles, former cricketer explains - India TV Hindi
Image Source : AP India-Sri Lanka series rescheduling will increase Virat Kohli's troubles, former cricketer explains the reason

भारत के श्रीलंका दौरे का आगाज 13 जुलाई को खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से होना था, लेकिन श्रीलंका कैंप में हुई कोरोनावायरस की एंट्री के बाद अब इस दौरे का आगाज 18 जुलाई से होगा। भारतीय पूर्व क्रिकेटर दीप दास गुप्ता का मानना है कि भारत-श्रीलंका सीरीज रिशेड्यूल होने से विराट कोहली की मुश्किलें बढ़ सकती है।

दरअसल, विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया को अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से पहले भारत के लिए बुरी खबर आई कि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं और उनकी चोट इतनी गंभीर है कि वह पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं। ऐसे में चर्चा होने लगी कि गिल के रिप्लेसमेंट के रूप में चयनकर्ता पृथ्वी शॉ या फिर देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड भेज सकते हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम का हिस्सा है और दोनों ही खिलाड़ी इस समय श्रीलंका में है।

इस पूर्व खिलाड़ी ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा "इंग्लैंड के लिए जाने में अब सलामी बल्लेबाजों को 7 से 10 अतिरिक्त दिन लग सकते हैं। ऐसी बातें हो रही थीं कि शॉ और पडीक्कल को इंग्लैंड भेजा जाएगा। सीरीज रिशेड्यूल होने के बाद भारतीय लिमिटेड ओवर टीम को 29 जुलाई तक श्रीलंका में रहना होगा। ऐसा नहीं हो सकता कि आप बस इंग्लैंड पहुंचे और टेस्ट मैच खेलना शुरू कर दें। आपको कुछ समय तैयारी के लिए चाहिए होगा, पडीक्कल और शॉ को रेड बॉल क्रिकेट खेले हुए काफी समय हो गया है।"

उन्होंने आगे कहा "अगर अब भी श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद शॉ और पडीक्कल इंग्लैंड के लिए रवाना होते हैं, तो मुश्किल ही होगा कि वह चौथे टेस्ट से पहले खेलने के लिए उपलब्ध होंगे।"

हालांकि भारत के पास मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और अभिमन्यू ईश्वरन के रूप में अन्य विकल्प मौजूद हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement