1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शेन बॉन्ड ने इस भारतीय तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बताया सबसे बड़ा खतरा

शेन बॉन्ड ने इस भारतीय तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बताया सबसे बड़ा खतरा

बुमराह अबतक गुलाबी गेंद से एक भी मैच नहीं खेले हैं इसके बावजदू वह जिस तरह के फॉर्म में नजर आ रहे हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को उनके खिलाफ रन बनाना आसान नहीं होगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 16, 2020 12:31 IST
Jasprit bumrah, shane bond, india vs australia, ind vs aus pink ball test, jasprit bumrah pink ball - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jasprit bumrah and Mohammad shami 

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के मेंटॉर शेन बॉन्ड का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह घातक साबित होंगे। इसके साथ ही बॉन्ड ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को बुमराह से सावधान रहने को कहा है।

हालांकि बुमराह अबतक गुलाबी गेंद से एक भी मैच नहीं खेले हैं इसके बावजदू वह जिस तरह के फॉर्म में नजर आ रहे हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को उनके खिलाफ रन बनाना आसान नहीं होगा।

यह भी पढ़ें- एलन बॉर्डर ने की भविष्यवाणी, बल्लेबाज नहीं यह गेंदबाज टेस्ट सीरीज में साबित होगा निर्णायक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कल 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाना है। दोनों टीमें एक-दूसरे से पहली बार गुलाबी गेंद से दूधिया रोशनी में भिड़ेगी। ऐसे में यह मुकाबला काफी रोचक होने की उम्मीद है।

बॉन्ड ने कहा,''बेशक बुमराह गुलाबी गेंद से एक मैच में मैदान पर नहीं उतरे हैं। वह एक ऐसे गेंदबाज हैं तो हर फॉर्मेट में कुछ अलग करने की सोचते हैं और उस मेहनत करते हैं। ऐसे में उन्हें अपने लय में आने में अधिक समय नहीं लगेगा।''

वहीं गुलाबी गेंद से ऑस्ट्रेलियाई टीम का रिकॉर्ड शानदार रहा है। अबतक खेले गए सात मुकाबलों में कंगारु टीम ने सभी में जीत दर्ज की है। वहीं भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ गुलाबी गेंद से एकमात्र टेस्ट मैच खेला, जिसमें उसे विजयी प्राप्त हुई थी।

यह भी पढ़ें- न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम से छह सप्ताह के लिए बाहर हुए चोटिल लॉकी फॉर्ग्यूसन

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम साल 2018-19 में भारत के पिछले दौरे को नहीं भुली होगी। इस दौरे पर भारतीय तेज गेंदबाजों की तिगड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग लाइनअप को बिखेर कर रख दिया था। इस दौरे पर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था, जिसके कारण टीम पहली बार ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की थी।

हालांकि इस साल ईशांत शर्मा भारतीय टीम के सदस्य नहीं है। वह चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। ऐसे में उनकी कमी भारतीय टीम को जरूर खलेगी। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15