Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इंग्लैंड की ओर टेस्ट में दूसरे सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले खिलाड़ी बने जो रूट

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साउथैम्पटन के एजिस बाउल में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में मेजबान टीम के कप्तान जो रूट ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 23, 2020 16:24 IST
इंग्लैंड की ओर टेस्ट...- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड की ओर टेस्ट में दूसरे सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले खिलाड़ी बने जो रूट

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साउथैम्पटन के एजिस बाउल में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में मेजबान टीम के कप्तान जो रूट ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दरअसल, इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन की शुरुआत में ही तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पाकिस्तान के असद शफीक को 5 रन के निजी स्कोर पर रूट के हाथों कैच आउट करा दिया।

इस कैच के साथ ही रूट टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा कैच लेने वाले दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी बन गए। रूट ने पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस को पीछे छोड़ते हुए ये उपलब्धि अपने नाम की। एंड्रयू स्ट्रॉस के नाम टेस्ट क्रिकेट में 121 कैच दर्ज हैं जबकि रूट ने अपने नाम अब 122 कैच कर लिए हैं। इंग्लैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड पूर्व एलिस्टर कुक के नाम है जिन्होंने 175 कैच अपने नाम किए हैं।

रूट के इतर इस मैच में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के पास टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट पूरे करने का सुनहरा मौका है। अगर एंडरसन (597 विकेट) इस मैच में 3 विकेट और झटक लेते हैं तो वो टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज और ओवरआल चौथे गेंदबाज बन जाएंगे।

गौरतलब है कि तीसरे टेस्ट मैच में दूसरे दिन इंग्लैंड ने जैक क्राले के करियर के पहले दोहरे शतक और जोस बटलर के साथ उनकी रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 583 रन पर घोषित की। जैक क्रॉले ने 267 जबकि जोस बटलर ने 152 रन बनाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement