Sunday, May 12, 2024
Advertisement

जो रूट ने टेड को इस तरह दी श्रद्धांजलि... कही दिल छूने वाली बात

जो रूट ने कहा, "ये बहुत ज्यादा दुख की बात है और उम्मीद है कि उनकी याद में आज हम अच्छा प्रदर्शन दें।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 26, 2021 20:48 IST
joe root leads tributes to ted dexter- India TV Hindi
Image Source : GETTY joe root leads tributes to ted dexter

गुरुवार को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान टेड डेक्सटर का 86 साल की उम्र में निधन हो गया था। इंग्लैंड के मौजूदा कप्तान जो रूट ने टेड को आज श्रद्धांजलि दी। डेक्सटर ने इंग्लैंड के लिए 62 टेस्ट खेले थे जिसमें उन्होंने 30 मैचों की कप्तानी भी की थी। वे आक्रामक बल्लेबाज थे जिन्होंने 9 टेस्ट शतक 48 की एवरेज से जमाए थे।

ससेक्स के पूर्व कप्तान इंग्लैंड के चीफ सेलेक्टर भी बने थे। संन्यास के बाद उनको एमसीसी का अध्यक्ष भी बनाया गया था। जो रूट ने दुख व्यक्त करते हुए कहा, "ये बेहद दुखी दिन है, पूर्व कप्तान और चयनकर्ता ने इंग्लैंड के लिए काफी कुछ किया है। वो इस खेल के बहुत अच्छे सर्वेंट थे।"

उन्होंने आगे कहा, "ये बहुत ज्यादा दुख की बात है और उम्मीद है कि उनकी याद में आज हम अच्छा प्रदर्शन दें।"

डेक्सटर को रूट की बल्लेबाजी काफी पसंद थी, रूट ने कहा, "मुझे कभी ये खास अवसर नहीं मिला कि मैं उनके साथ समय बिता सकूं। लेकिन उन्होंने कई बार मेरे खराब फॉर्म के दौरान की ईमेल भेजे थे, वे बताते थे कि मैं किस तरह कमबैक कर सकता हूं।"

 CSK ने शेयर किया धोनी के 'हॉलीडे, वॉलीडे' का खास Video, जरूर देखें

गौरतलब है कि जो रूट ने ये बात भारत के खिलाफ जारी हेडिंग्ले टेस्ट के दूसरे दिन से पहले कही थी। उन्होंने आज अपने करियर की खास टेस्ट पारी खेली। जो रूट ने आज भारत के खिलाफ पचासा भी जड़ा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement