1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेंगे जेपी ड्यूमिनी

विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेंगे जेपी ड्यूमिनी

दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है।

IANS IANS
Published on: March 15, 2019 20:29 IST
JP Duminy to retire from ODIs after World Cup- India TV
Image Source : GETTY IMAGES JP Duminy to retire from ODIs after World Cup  

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर 2017 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके ड्यूमिनी हालांकि टीम के लिए टी-20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। 

डुमिनी ने कहा,"पिछले कुछ महीनों में मुझे अपने करियर का फिर से आकलन करने और भविष्य में कुछ लक्ष्यों को पूरा करने का मौका मिला। मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए टी-20 क्रिकेट खेलने को उपलब्ध रहूंगा, लेकिन मैं अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं जो कि मेरी प्राथमिकता है।" 

इंग्लैंड में होने वाला विश्व कप ड्यूमिनी का तीसरा विश्व कप होगा। वह इससे पहले 2011 और 2015 का विश्व कप खेल चुके हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 193 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 37.39 के औसत से 5047 रन बनाए हैं और 68 विकेट भी हासिल किए हैं। 

उन्होंने कहा, "मैं भाग्यशाली हूं जो मुझे वह खेल खेलने का मौका मिला जिससे मुझे बहुत प्यार है। अपने साथी खिलाड़ियों, कोच, फैंस, दोस्तों और परिवार से मिलने वाले समर्थन का मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा।"

दक्षिण अफ्रीका को शनिवार को न्यूलैंड्स में श्रीलंका के साथ पांचवां वनडे मैच खेलना है, जो ड्यूमिनी का दक्षिण अफ्रीका में अंतिम वनडे मैच होगाा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X