Thursday, April 25, 2024
Advertisement

केएल राहुल ने बताया, धोनी से टेस्ट कैप मिलना मेरे लिए था खास

राहुल का डेब्यू हालांकि अच्छा नहीं रहा था और वह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए टेस्ट मैच की दोनों पारियों में क्रमश: तीन और एक रन ही बना पाए थे।  

IANS Edited by: IANS
Published on: May 11, 2020 14:50 IST
KL Rahul, MS Dhoni, India Cricket Team, Cricket news, India Cricket news, MS Dhoni news, KL Rahul ne- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES KL Rahul

भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल ने उस पल को याद किया है जब उन्हें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से टेस्ट कैप मिली थी। राहुल ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों के साथ सवाल-जवाब सत्र में मैदान के अंदर और बाहर की कई चीजों पर बात की।

इसी दौरान राहुल से उनके टेस्ट डेब्यू के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह उम्मीद नहीं कर रहे थे कि उन्हें 2014 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खेलने का मौका मिलेगा। राहुल को तत्कालीन कप्तान धोनी ने टेस्ट कैप दी थी जो उनके लिए गर्व का पल था।

यह भी पढ़ें-  के. एल राहुल ने माना, टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज के सामने कीपिंग करने में होती है कठिनाई

उन्होंने लिखा, "मेरे लिए वो विशेष और भावुक पल था। मुझे कभी नहीं लगा था कि मुझे उस सीरीज में खेलने का मौका मिलेगा। धोनी से कैप लेना मेरे लिए विशेष अहसास था।"

राहुल का डेब्यू हालांकि अच्छा नहीं रहा था और वह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए टेस्ट मैच की दोनों पारियों में क्रमश: तीन और एक रन ही बना पाए थे।

यह भी पढ़ें- अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विकेटकीपर बल्लेबाज शफीकउल्लाह पर लगया बैन, जानिए क्या है वजह

कोविड-19 से पहले के दौर में राहुल को भारत की वनडे और टी-20 टीम में विकेटकीपर की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई थी। न्यूजीलैंड दौरे पर उन्होंने इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया था। राहुल ने कहा कि जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज के खिलाफ विकेटकीपिंग करना आसान नहीं होता।

राहुल ने कहा, "मैं विकेटकीपिंग का लुत्फ उठाता हूं। जसप्रीत बुमराह के खिलाफ विकेटकीपिंग करना सबसे मुश्किल है।"

अगर कोविड-19 के कारण हालात खराब नहीं हुए होते तो राहुल इस समय आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर रहे होते।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement