Sunday, May 12, 2024
Advertisement

कोहली ने तेंदुलकर की उपलब्धि की बराबरी की, बुमरा चौथे स्थान पर पहुंचे

विराट कोहली ने आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान मजबूत किया और साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा रेटिंग अंक हासिल करने के भारतीय रिकार्ड की बराबरी की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 04, 2017 15:04 IST
virat-kohli- India TV Hindi
virat-kohli

दुबई: विराट कोहली ने आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान मजबूत किया और साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा रेटिंग अंक हासिल करने के भारतीय रिकार्ड की बराबरी की। 

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमरा ने भी गेंदबाजों की रैंकिंग में बड़ी उछाल लगायी है और 27 पायदान के फायदे से वह मिशेल स्टार्क, इमरान ताहिर और शीर्ष पर चल रहे जोस हेजलवुड के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गये। 

ताजा रैंकिंग भारत के वनडे सीरीज में मेजबान श्रीलंका पर 5-0 के वाइटवाश के एक दिन बाद आज जारी हुई है। कोहली सीरीज में शानदार फार्म में थे, उन्होंने दो सैकड़े जड़कर 30 वनडे शतक पूरे किये। कोहली टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी शीर्ष रैंकिंग पर काबिज हैं, उन्होंने आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर पर बढ़त 12 से बढ़ाकर 26 अंक की कर ली और अब उनके 887 अंक हैं। इससे उन्होंने भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक वनडे रेटिंग अंक के तेंदुलकर के 1998 में बनाये रिकार्ड की बराबरी की। 

रोहित शर्मा सीरीज में दूसरे सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे, जिन्होंने कुल 302 रन जोड़े। उन्होंने और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दोनों ने इस तरह शीर्ष 10 में वापसी की। शर्मा ने श्रीलंका ने दो शतक जड़े थे जिससे उन्हें पांच पायदान का लाभ मिला और वह नौंवे स्थान पर पहुंच गये जबकि धोनी के 162 रन ने उन्हें दो पायदान का फायदा कराया और वह 10वें स्थान पर पहुंच गये। 

इस बीच बुमरा गेंदबाजों की रैंकिंग में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ चौथा स्थान हासिल करने में सफल रहे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement