1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ये भारतीय खिलाड़ी बन सकता है हार्दिक पंड्या का विकल्प, आईपीएल 2018 में किया है धमाकेदार प्रदर्शन

ये भारतीय खिलाड़ी बन सकता है हार्दिक पंड्या का विकल्प, आईपीएल 2018 में किया है धमाकेदार प्रदर्शन

आईपीएल 2018 में भारत के कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी छाप छोड़ी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 30, 2018 13:42 IST
कृष्णप्पा गौतम- India TV Hindi
कृष्णप्पा गौतम

आईपीएल 2018 खत्म हो चुका है और इस टूर्नामेंट में भारत के कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा को दुनिया के सामने रखा। आईपीएल को युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन मंच माना जाता है और हर खिलाड़ी इस लीग के जरिए खुद को साबित करने की कोशिश करता है। ऋषभ पंत, ईशान किशन, नीतीश राणा, संजू सैमसन समेत कई खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया और ये दर्शाया कि भारत का  भविष्य अच्छा है। वहीं, आईपीएल 2018 में एक ऐसा खिलाड़ी भी मिला जो हार्दिक पंड्या का विकल्प बनने की काबिलियत रखता है। ये खिलाड़ी भी पंड्या की तरह ऑलराउंडर है। हालांकि ये तेज नहीं बल्कि स्पिन ऑलराउंडर है। इसका नाम है कृष्णप्पा गौतम। गौतम आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे और इन्होंने बेहतरीन क्रिकेट खेलकर हर किसी को अपना मुरीद बना लिया।

गौतम की खास बात ये है कि वो नाजुक मौकों पर टीम को विकेट निकालकर देते हैं। इसके अलावा बल्लेबाजी में वो निचले क्रम में आखिर के ओवरों में बेहद आक्रामक होकर बल्लेबाजी करते हैं। गौतम ने राजस्थान को इस सीजन में कई बार हारे हुए मैच जिताए हैं। आईपीएल में गौतम के बल्लेबाजी आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने 15 मैचों में 196.87 के स्ट्राइक रेट के साथ 126 रन बनाए। गौतम के बल्ले से 9 चौके और 9 छक्के निकले। गौतम ने इस साल महज 64 गेंदों का सामना किया।

वहीं, गौतम की गेंदबाजी की बात करें तो कई मौकों पर उन्होंने टीम के लिए पहला ओवर फेंका। गौतम ने 15 मैचों में 11 विकेट हासिल किए। यही नहीं, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी गौतम ने खुद को ऑलराउंडर के रूप में स्थापित किया है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में गौतम के बल्ले से 22 मैचों में 541 रन निकले हैं। गौतम ने इस दौरान 1 शतक और 2 अर्धशतक जड़े हैं। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में 22 मैचों में 79 विकेट झटके हैं। साफ है कि गौतम अगर इसी तरह से खेलते रहे तो वो हार्दिक पंड्या का विकल्प बन सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड