Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

बीसीसीआई की इस पॉलिसी से उमेश यादव को हो रही है परेशानी, चाह कर भी नहीं कर पा रहे हैं ऐसा

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कहा कि बीसीसीआई की वर्कलोड पॉलिसी के कारण वह काउंटी क्रिकेट में नहीं खेल पा रहे हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 18, 2020 19:45 IST
umesh yadav, umesh yadav interview, umesh yadav bowling, umesh yadav bowler, umesh yadav cricketer, - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Umesh yadav

बीसीसीआई की वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर नीति साफ है और यह कई बार खिलाड़ियों को काउंटी खेलने से रोक भी देती है। उमेश यादव का कहना है कि इसी नीति के कारण उन्हें काउंटी क्रिकेट खेलने के प्रस्ताव को मना करना पड़ा। दिल्ली और विदर्भ के बीच रविवार से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी मैच की पूर्व संध्या पर उमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्हें ग्लोसेस्टशायर से खेलने का प्रस्ताव भी मिला था लेकिन बोर्ड की वर्कलोड मैनजमेंट नीति के कारण उन्हें दूर रहना पड़ा।

उन्होंने बताया, "पिछले सीजन मुझे ग्लोसेस्टशायर से प्रस्ताव भी मिला था। काउंटी चाहती थी कि मैं उनके साथ सात मैच खेलूं लेकिन बीसीसीआई की वर्कलोड मैनेजमेंट नीति के कारण मैं दो-तीन मैच से ज्यादा नहीं खेल सकता था। इसलिए यह करार काम नहीं किया। साथ ही मुझे आईपीएल में चोट भी लग गई थी।"

तो क्या इसका मतलब है कि वर्कलोड नीति को दोबारा देखने की जरूरत है? उमेश को लगता है कि यह मैच के समय और एक खिलाड़ी को उसके स्थान के हिसाब से किस तरह लिया जाता है इस बात का मामला है।

उन्होंने कहा, "वर्कलोड मैनेजमेंट वो चीज है जो तब चीजों को संतुलन में लाने के लिए उपयोग में लाई जाती है जब आप लगातार मैच खेल रहे हो। मेरा मामला इससे उलट है। मैं बीते दो साल में कम से कम खेला हूं। इसलिए मेरे ऊपर ज्यादा वर्कलोड नहीं था।"

उन्होंने कहा, "मैं 31 साल का हूं और अगले चार-पांच साल मेरे लिए काफी अहम हैं। अगर आप मेरे रिकॉर्ड को देखेंगे तो मैंने 2019 में चार टेस्ट मैच खेले हैं और उससे पहले 2018 में भी चार मैच खेले थे। सीमित ओवरों में बीते दो साल में मैंने सिर्फ एक मैच खेला है।"

उन्होंने कहा, "इस उम्र में, मैं जितनी गेंदबाजी करूंगा मैं उतना बेहतर रहूंगा। इसलिए मैं इस मैच के बाद पांच प्रथम श्रेणी मैच खेलूंगा।"

भारतीय चयनकर्ता उमेश को टेस्ट क्रिकेट के विशेषज्ञ के रूप में देख रहे हैं लेकिन उमेश के पास इस साल न्यूजीलैंड दौरे के बाद ज्यादा क्रिकेट खेलने को बचेगी नहीं।

उन्होंने कहा, "इसलिए टी-20 विश्व कप के इस साल में, न्यूजीलैंड दौरे के बाद मेरे पास सिर्फ आईपीएल बचेगा और इसके बाद कोई क्रिकेट नहीं। अगर मैं टेस्ट के लिए टीम में नहीं चुना जाता हूं तो मेरे पास ज्यादा कुछ बचेगा नहीं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement