Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत की तरह खतरनाक शॉट लगाकर NZ के इस खिलाड़ी ने बटौरी सुर्खियां, वीडियो वायरल

हाल ही में न्यूजीलैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में यह शॉट खेलकर हर किसी को हैरान किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 29, 2021 16:43 IST
Like Rishabh Pant this New Zealand player play shot has made headlines, video viral- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/WASIMJAFFER Like Rishabh Pant this New Zealand player play shot has made headlines, video viral

भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने हाल ही में संपन्न हुई इंग्लैंड सीरीज में विकेट के पीछे दो अजीबो-गरीब शॉट खेलकर खूब सुर्खियां बटौरी थी। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पंत ने यह शॉट जहां जेम्स एंडरसन की गेंद पर लगाया था, वहीं टी20 में उन्होंने तेज तर्रार जोफ्रा आर्चर की गेंद पर यह शॉट खेलकर हर किसी को हैरान किया था।

No rest days : IPL 2021 की तैयारी में जुटे विराट कोहली, एबी डी विलियर्स ने दिया ये अपडेट

ऋषभ पंत का यह शॉट अब काफी फेमस हो गया है और अन्य देश के क्रिकेटर भी इसे फॉलो कर रहे हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में यह शॉट खेलकर हर किसी को हैरान किया है। डेवोन कॉन्वे ने यह शॉट मुस्ताफिजुर की गेंद पर लगाया था और इस शॉट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

देखें वीडियो 

IND vs ENG : विराट कोहली और रोहित शर्मा का इस तरह आउट होना चिंता का विषय - वीवीएस लक्ष्मण

तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड की टीम ने बांग्लादेश को 66 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले करते हुए डेवॉन कॉन्वे के बेहतरीन 92 रनों की पारी के बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 210 रनों का स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड के लिए इस स्कोर के जवाब में बांग्लादेशी टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 144 रन ही बना सकी।

डेवॉन कॉन्वे के अलावा न्यूजीलैंड के लिए विल यंग ने ताबड़तोड़ 30 गेंद में 53 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मार्टिन गुप्टिल ने 35 रनों का योगदान दिया जबकि ग्लेन फिलिप्स ने 24 रन बनाए।

'ऋषभ पंत के बिना भारतीय टीम की कल्पना करना मुश्किल', इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत खराब रही और 59 रन पर अपने 6 विकेट गंवा दिए। हालांकि आरिफ हुसैन ने पारी को संभालने की कोशिश जरूर की लेकिन लगातार अतंराल पर गिरते विकेट के कारण टीम अपने लक्ष्य से दूर रह गई।

आरिफ ने बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक 45 रन बनाए। आरिफ के अलावा मोहम्मद नईम ने 27 और मोहम्मज सैफउद्दिन ने 34 रनों का योगदान दिया।

गेंदबाजी में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे अधिक ईश सोढी ने चार विकेट झटके। इसके अलावा लॉकी फॉर्गुयसन को दो जबकि टिम साउदी और हैमिस बैनेट को एक-एक सफलता हासिल हुई।

वहीं सीरीज का दूसरा मुकाबला अब 30 मार्च को नेपियर में खेला जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement