Friday, April 19, 2024
Advertisement

भारत बनाम पाकिस्‍तान लाइव क्रिकेट स्‍कोर: पाकिस्‍तान को जीत के लिए 324 रनों का लक्ष्‍य मिला

चैंपियंस ट्राफी में आज भारत और पाकिस्‍तान के बीच एजबेस्‍टन में खेले जा रहे मैच में भारत ने पहले बल्‍लेबॉजी करते हुए 48 ओवर में 319 रनो का स्‍कोर बनाया है,इस तरह से पाकिस्‍तान को यह मैच जीतने के लिए 324(डकवर्थ लुईस) रनों का लक्ष्‍य मिला है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 04, 2017 20:25 IST
Kohli- India TV Hindi
Kohli

बर्मिंघम: चैंपियंस ट्राफी में आज भारत और पाकिस्‍तान के बीच एजबेस्‍टन में खेले जा रहे मैच में भारत ने पहले बल्‍लेबॉजी करते हुए 48 ओवर में 319 रनो का स्‍कोर बनाया है,इस तरह से पाकिस्‍तान को यह मैच जीतने के लिए 324(डकवर्थ लुईस) रनों का लक्ष्‍य मिला है। भारत की तरफ से विराट को‍हली नाबाद 81,युवराज सिंह 53 ,रोहित शर्मा 91 और शिखर धवन(68) ने बेहतरीन बल्‍लेबॉजी करते हुए टीम का स्‍कोर 319 के पहुंचाया। लेकिन डकवर्थ लुईस नियम के चलते पाकिस्‍तान को 324 रनों का टारगेट मिला है।

इससे पहले पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और टीम इंडिया को बल्‍लेबॉजी के लिए आमंत्रित किया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच शानदार 136 रनों की साझेदारी हुई। इस तरह से टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत मिली। लेकिन ये तो जैसे आगाज था विराट कोहली और युवराज सिंह ने बेहतरीन और धांसू बल्‍लेबॉजी करते हुए ताबड़तोड़ रन बनाए जिसकी बदौलत टीम इंडिया का स्‍कोर 319 रनों तक पहुंच सका। 44 ओवर के बाद अगली 11 गेंदों में दोनों की बल्‍लेबॉजी का आलम यह था कि भारत ने 38 रन बना डाले।

 
भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेले जा रहे इस वनडे मैच में बरसात ने दो बार खेल को कुछ देर के लिए बाधित किया है लेकिन इसके चलते केवल 2 ओवर का खेल ही कम किया गया। 

शुरुआत में धीमा खेल रहे रोहित और धवन ने धीरे-धीरे लय पकड़ी और पहले विकेट के लिए 24.3 ओवरों में 5.55 के औसत से 136 रनों की साझेदारी की।

25वें ओवर की तीसरी गेंद पर शिखर धवन (68) के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा। शादाब खान की गेंद पर डीप मिडविकेट पर खड़े अजहर अली ने धवन का कैच लिया। धवन ने 65 गेंदों की बेहतरीन पारी में छह चौके और एक छक्का जड़ा।

धवन के जाने के बाद भारत की रन गति पर थोड़ा विराम सा लग गया। रोहित और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 12.1 ओवरों में महज 4.6 के औसत से 56 रन जोड़े।

शतक की ओर बढ़ रहे रोहित हालांकि दुर्भाग्यशाली रहे। 37वें ओवर की चौथी गेंद पर 192 के कुल योग पर वह रन आउट हो पवेलियन लौटे। रोहित ने 119 गेंदों की अपनी सधी हुई पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए।

अब कोहली का साथ देने उतरे अनुभवी खिलाड़ी युवराज। युवराज और कोहली ने रन गति को पंख लगाते हुए तेजी से रन बटोरने शुरू किए। दोनों ने 9.4 ओवरों में 9.62 के औसत से 93 रन जोड़ डाले।

युवराज ने इस बीच 29 गेंदों में आठ चौके और एक छक्का जमाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि अगले ही ओवर में वह हसन अली का शिकार हो गए।

पारी के आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने छक्कों की हैट्रिक लगाते हुए भारत को 300 के पार पहुंचाया। पांड्या छह गेंदों पर 20 रन और कोहली 68 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के लगाकर नाबाद लौटे।

पाकिस्तान के लिए हसन अली और शादाब खान ही एक-एक विकेट हासिल कर सके।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement