Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लिवरपूल ने पहली बार जीता क्लब वर्ल्ड कप का खिताब

रोबटरे फीर्मिनो के इंजुरी टाइम में किए गए विजयी गोल की मदद से लिवरवूल ने फ्लेमेंगो को 1-0 से हराकर पहली बार क्लब वल्र्ड कप खिताब जीत लिया।

IANS Reported by: IANS
Updated on: December 22, 2019 14:41 IST
लिवरपूल ने पहली बार...- India TV Hindi
Image Source : AP लिवरपूल ने पहली बार जीता क्लब वर्ल्ड कप का खिताब

दोहा| रोबटरे फीर्मिनो के इंजुरी टाइम में किए गए विजयी गोल की मदद से लिवरवूल ने फ्लेमेंगो को 1-0 से हराकर पहली बार क्लब वल्र्ड कप खिताब जीत लिया। सेमीफाइनल में मोंटेरी के खिलाफ इंजुरी टाइम में गोल करके लिवरपूल को फाइनल में पहुंचाने वाले फीर्मिनो ने एक बार फिर से फाइनल में अपनी टीम के लिए इंजुरी टाइम (99वें मिनट) में गोल दागा और टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया।

मौजूदा चैंपियंस लीग चैंपियन लिवरपूल की टीम दूसरी इंग्लिश क्लब बन गई है, जिसने क्लब वर्ल्ड कप जीता है। उससे पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 2008 में यह खिताब अपने नाम किया था। शनिवार को यहां खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में लिवरपूल और फ्लेमेंगो के पास गोल करने के कई मौके आए, लेकिन निर्धारित समय तक भी गोल नहीं हुआ।

इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां फीर्मिनो ने एक बार फिर से गोल दागकर अपनी टीम को जीत दिला दी। इससे पहले, मेक्सिकन क्लब मोंटेरी ने सऊदी अरब की क्लब अल हिलाल को पेनाल्टी में 4-3 से हराकर टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement