Sunday, May 05, 2024
Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी ने इस तरह बचाई चिड़िया की जान, बेटी जीवा ने शेयर किया भावुक पोस्ट

महेंद्र सिंह धोनी भी अपने फॉर्म हाउस में एक पंछी की जान बचाते नजर आए हैं। जिसके बारे में उनकी बेटी जीवा ने इन्स्टाग्राम पर ना सिर्फ तस्वीर शेयर की बल्कि पिता धोनी और माता साक्षी के लिए एक इमोशनल मैसेज भी लिखा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 09, 2020 22:32 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ZIVA SINGH DHONI MS Dhoni

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार के खेलों पर रोक लगी हुई है वहीं सभी खिलाडी घर पर बैठे हैं। इस तरह खिलाडी अक्सर घर पर कुछ न कुछ नया करते हुए दिखाई देते हैं। जिस कड़ी में हाल ही में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर अपने बेटे अर्जुन के बाल काटते हुए नजर आए थे तो कुछ दिन पहले ही वो अपनी शादी की 25वीं साल गिरह पर आईसक्रीम बनाते हुए भी नजर आए थे। ऐसे में अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी अपने फॉर्म हाउस में एक पंछी की जान बचाते नजर आए हैं। जिसके बारे में उनकी बेटी जीवा ने इन्स्टाग्राम पर ना सिर्फ तस्वीर शेयर कि बल्कि पिता धोनी और माता साक्षी के लिए एक इमोशनल मैसेज भी लिखा।

दरअसल, जीवा का इंस्टाग्राम अकाउंट भी साक्षी ही ज्यादातर इस्तेमाल करती हैं। जीवा के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से चार तस्वीरें शेयर की गईं। इन तस्वीरों में एक चिड़िया नजर आ रही है। इस चिड़या को लेकर जीवा की पोस्ट का कैप्शन पढ़कर आप भी मुस्कुरा देंगे। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा गया, "आज शाम को मेरे लॉन में मैंने एक चिड़िया को देखा, जो बेहोश पड़ी हुई थी। मैं मम्मा-पापा चिल्लाई, पापा ने चिड़िया को अपने हाथ में लिया और उसको कुछ पानी पिलाया, कुछ देर बाद चिड़िया ने अपनी आंखें खोलीं। हम सब बहुत खुश थे।"

इस पोस्ट में आगे लिखा गया, "हमने एक टोकरी में कुछ पत्तियां रखकर उस टोकरी में चिड़िया को रख दिया। मम्मी ने बताया कि यह क्रिम्सन-ब्रीस्टेड बार्बेट है, जिसको कॉपरस्मिथ भी कहते हैं। बहुत ही प्यारी छोटी सी चिड़ियां। फिर अचानक से वो उड़ गई, मैं उससे कहना चाहती थी, लेकिन मम्मी ने कहा कि वो अपनी मम्मी के पास चली गई है। मुझे यकीन है कि मैं फिर उसे जरूर देखूंगी।"

ये भी पढ़े : भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटर को मिलाकर शोएब ने 10 खिलाड़ियों की बनाई टीम, विराट को नहीं मिली जगह

गौरतलब है कि आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद धोनी ने खुद को क्रिकेट के मैदान से दूर रखने का फैसला किया था। क्योंकि उन्हें अपनी इंडियन आर्मी बटालियन के साथ दो माह के लिए कश्मीर में ट्रेनिंग करनी थी। जिसके बाद लौटकर आए धोनी ने तब भी टीम इंडिया के लिए खेलना मुनासिब नहीं समझा। इस तरह आईपीएल के समीप आने पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने मैदान पर ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया था। जिसके कई वीडियो में धोनी पुरानी लय में नजर आ रहे थे। मगर कोरोना महामारी के कारण अचानक ट्रेनिंग कैम्प सम्पात करना पड़ा और सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर वापस लौट गए।

बता दें कि 38 वर्षीय धोनी ने भारत के लिए अब तक 350 वनडे और 98 टी 20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 10773 और 1617 रन बनाए हैं। ऐसे में धोनी मैदान पर लौटेंगे भी या नहीं इस पर भी फैंस की नजरें बनी हुई हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement