Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पूर्व सलेक्टर ने भारतीय टीम मैनेजमेंट से की अपील कहा, 'ऋद्धिमान साहा के करियर के साथ ना करें खिलवाड़'

पाटिल ने मैनेजमेंट पर बड़ा सवाल उठाते हुए कहा कि न्यूजीलैंड दौरे पर ऋषभ पंत के लागातर फ्लॉप होने के बावजूद अनुभवी साहा को टीम में मौका नहीं दिया जाना निराशाजनक है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 04, 2020 12:11 IST
Sandip patil, Wriddhiman Saha, Saha, rishabh pant, pant saha, virat kohli, india cricket team, crick- India TV Hindi
Image Source : PTI Wriddhiman Saha

बीसीसीआई के पूर्व मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल ने विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के प्रति भारतीय टीम मैनेजमेंट के रवैये पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है। संदीप पाटिल का मानना है कि टीम मैनेजमेंट साहा के करियर के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। पाटिल ने मैनेजमेंट पर बड़ा सवाल उठाते हुए कहा कि न्यूजीलैंड दौरे पर ऋषभ पंत के लागातर फ्लॉप होने के बावजूद अनुभवी साहा को टीम में मौका नहीं दिया जाना निराशाजनक है।

संदीप ने 'मिड डे' को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ''आप ऋषभ पंत को प्रमोट कर रह रहे हैं लेकिन साथ ही साथ साहा के करियर के साथ खिलवाड़ भी कर रहें जो कि बिल्कुल भी सही नहीं माना जा है।''

उन्होंने कहा, ''विकेटकीपर के तौर पर साहा हमेशा से मेरी पहली पसंद रही है। क्योंकि उसके पास अनुभव है और वह बल्लेबाजी में टीम को मुश्किल परिस्थियों से निकालने की क्षमता रखते हैं। मैंने उन्हें वेस्टइंडीज खेलते हुए देखा जब वह शतकीय पारी खेलकर टीम को मुश्किल परिस्थिति से निकाला था।''

हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि पंत को बहुत मौके मिले हैं लेकिन टीम अभी उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को नहीं आजमना चाह रही हैं। 

कप्तान विराट कोहली ने पंत को लेकर कहा था कि हमने घरेलू सीरीज में उसे बहुत मौके दिए हैं लेकिन वह इन मौकों को सही तरह से नहीं भुना पाया है। वहीं उन्होंने पंत को खुद पर मेहनत करने की भी सलाह दे डाली। 

न्यूजीलैंड सीरीज से पहले पंत का बचाव करते हुए विराट ने कहा हुए था कि हमें यह पता लगाने की जरूरत है कि किसी और को मौका देने का सही समय कब है। यदि हम किसी खिलाड़ी को कुछ मैचों में मौका देने के बाद उस सवाल उठाने लगे तो यह सही नहीं होगा। ऐसे में खिलाड़ी अपनाआत्मविश्वास खो सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement