Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND v NZ: दूसरे टेस्ट में मयंक अग्रवाल रच सकते हैं इतिहास, ऐसा करते ही पुजारा-गावस्कर को देंगे पछाड़

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड विनोद कांबली के नाम दर्ज है। कांबली ने महज 12 टेस्ट की 14 पारियों में ये उपलब्धि हासिल की थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 28, 2020 12:38 IST
IND v NZ: दूसरे टेस्ट में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE IND v NZ: दूसरे टेस्ट में मयंक अग्रवाल रच सकते हैं इतिहास, ऐसा करते ही पुजारा-गावस्कर को देंगे पछाड़

वेलिंग्टन टेस्ट में 10 विकेट से हारने के बाद भारत 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से पीछे चल रहा है। अब भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड का सामना करने के लिए तैयार है। ये मुकाबला क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान में 29 फरवरी से खेला जाएगा जिसमें भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा।

दरअसल, मयंक अग्रवाल टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने से सिर्फ 36 रन दूर हैं। अगर दूसरे टेस्ट में मयंक 36 रन बना देते हैं तो टेस्ट क्रिकेट में वह सुनील गावस्कर और चेतेश्वर पुजारा को पछाड़कर सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। मयंक ने अभी तक खेले 10 टेस्ट मैचों की 15 पारियों में 64.26 की औसत से 964 रन बनाए हैं जिसमें 3 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड विनोद कांबली के नाम दर्ज है। कांबली ने महज 12 टेस्ट की 14 पारियों में ये उपलब्धि हासिल की थी। इस मामलें में दूसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा है जिन्होंने 11 टेस्ट की 18 पारियों में 1 हजार पूरे किए हैं। तीसरे नंबर सुनील गावस्कर हैं। गावस्कर के नाम 11 टेस्ट मैचों की 21 पारियों में हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड है।

गौरतलब है कि मयंक अंग्रवाल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 35 और 59 रन की पारी खेली थी। ऐसे में मयंक से दूसरे टेस्ट में भारत की पारी को बेहतर शुरुआत देने उम्मीद जताई जा रही है। इस मैच में मंयक के साथ पृथ्वी शॉ का बतौर सलामी बल्लेबाज उतरना तय माना जा रहा है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement