Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जानिए कौन हैं रिचर्ड मेडली की जगह लेने वाले आईपीएल के नए निलामीकर्ता

इस बार नीलामी ज्यादा बड़ी नहीं है बल्कि 346 खिलाड़ी ही इस नीलामी का हिस्सा हैं। इनमें से भारतीय खिलाड़ियों की संख्या 226 है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 17, 2018 23:40 IST
जानिए कौन हैं रिचर्ड मेडली की जगह लेने वाले आईपीएल के नए निलामीकर्ता- India TV Hindi
Image Source : GETTY जानिए कौन हैं रिचर्ड मेडली की जगह लेने वाले आईपीएल के नए निलामीकर्ता

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया मंगलावर को जयपुर में होगी। इस बार नीलामी ज्यादा बड़ी नहीं है बल्कि 346 खिलाड़ी ही इस नीलामी का हिस्सा हैं। इनमें से भारतीय खिलाड़ियों की संख्या 226 है। वैसे इस बार आईपीएल नीलामी में ज्यादा बड़े नाम नहीं हैं लेकिन कुछ ऐसी प्रतिभाएं जरूर शामिल हैं जो पूरे साल अपने खेल के दम पर दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों की जुबान पर छाए रहे। वैसे नीलामी की बात करें तो लोगों को एक सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा वो ये है कि इस पर आईपीएल ऑक्शनर यानी नीलामीकर्ता नए होंगे। जी हां, दरअसल पिछले 11 सालों से आईपीएल की नीलामी करते आ रहे रिचर्ड मैडली इस बार खिलाड़ियों की नीलामी नहीं करेंगे। 

इस बार ऑक्शनर रिचर्ड मैडली की जगह नए नीलामीकर्ता ह्यूज एडमेड्स होंगे। ब्रिटेन के ह्यूज एडमेड्स एडमेड्स एक स्वतंत्र फाइन आर्ट, क्लासिक कार और चैरिटी के ऑक्सनर हैं। अगस्त 1984 से अपना करियर शुरू करने वाले ह्यूज एडमेड्स के पास 30 सालों से आधिक का अनुभव है। इस दौरान उन्होंने 2,300 नीलामी आयोजित की हैं। आईपीएल ने ह्यूज एडमेड्स का एक नया वीडियो शेयर कर उनका स्वागत किया है। 

गौरतलब ​है कि आईपीएल के 2008 में खेले गए पहले संस्करण से लेकर 2018 में खेले गए 11वें संस्करण तक हर बार ऑक्शन इवेंट में रिचर्ड मैडली ही ऑक्शनर की भूमिका में नजर आते थे। रिचर्ड मेडले ने दो दिन पहले ही ट्वीटर के जरिए बताया था कि वो इस साल आईपीएल की नीलामी में नहीं आएंगे। जिससे उन्होंने अपनी ओर से खेद भी व्यक्त किया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement