1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड और उनके देश की ओलंपिक समिति के बीच बैठक रही सकरात्मक

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड और उनके देश की ओलंपिक समिति के बीच बैठक रही सकरात्मक

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका खेल महासंघ और ओलंपिक समिति (एसएएससीओसी) के साथ उसकी बैठक सकारात्मक रही।

Bhasha Bhasha
Published on: September 15, 2020 16:10 IST
Cricket South Africa- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Cricket South Africa

जोहानिसबर्ग| देश की ओलंपिक संस्था द्वारा ‘कुप्रशासन’ के कारण निलंबित क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका खेल महासंघ और ओलंपिक समिति (एसएएससीओसी) के साथ उसकी बैठक सकारात्मक रही। सीएसए में प्रशासनिक ढांचा अस्त-व्यस्त है और उसे भ्रष्टाचार तथा नस्ली भेदभाव के आरोपों का सामना करना पड़ा रहा है।

दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट की संचालन संस्था को पिछले हफ्ते उस समय झटका लगा जब एसएएससीओसी ने उसे खेल से अलग होने को कहा क्योंकि वे संगठन में ‘कुप्रशासन और कदाचार के कई मामलों’ की जांच कर रहे हैं। सीएसए ने कहा कि बैठक के दौरान कुछ अहम मुद्दों की पहचान की गई।

सीएसए ने मंगलवार को बयान में कहा, ‘‘इस बैठक से सुशासन और कार्यकारी संचालन के हित में सहयोगपूर्ण रवैये के साथ आगे बढ़ने का नजरिया मिला।’’

ये भी पढ़ें - ENG vs AUS : जस्टिन लैंगर ने किया दावा, इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम वनडे खेलेंगे स्मिथ

बयान में कहा गया कि बैठक में हिस्सा लेने वाले सीएसए की सदस्य परिषद के प्रतिनिधियों और एसएएससीओसी के बोर्ड निदेशकों ने अहम बिंदुओं की पहचान की गई और उन पर चर्चा की गई। दोनों संस्थाओं ने सहमति जताई कि 17 सितंबर 2020 को होने वाली संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अहम बिंदुओं पर आगे चर्चा की जाएगी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X