Friday, April 26, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड और उनके देश की ओलंपिक समिति के बीच बैठक रही सकरात्मक

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका खेल महासंघ और ओलंपिक समिति (एसएएससीओसी) के साथ उसकी बैठक सकारात्मक रही।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 15, 2020 16:10 IST
Cricket South Africa- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Cricket South Africa

जोहानिसबर्ग| देश की ओलंपिक संस्था द्वारा ‘कुप्रशासन’ के कारण निलंबित क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका खेल महासंघ और ओलंपिक समिति (एसएएससीओसी) के साथ उसकी बैठक सकारात्मक रही। सीएसए में प्रशासनिक ढांचा अस्त-व्यस्त है और उसे भ्रष्टाचार तथा नस्ली भेदभाव के आरोपों का सामना करना पड़ा रहा है।

दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट की संचालन संस्था को पिछले हफ्ते उस समय झटका लगा जब एसएएससीओसी ने उसे खेल से अलग होने को कहा क्योंकि वे संगठन में ‘कुप्रशासन और कदाचार के कई मामलों’ की जांच कर रहे हैं। सीएसए ने कहा कि बैठक के दौरान कुछ अहम मुद्दों की पहचान की गई।

सीएसए ने मंगलवार को बयान में कहा, ‘‘इस बैठक से सुशासन और कार्यकारी संचालन के हित में सहयोगपूर्ण रवैये के साथ आगे बढ़ने का नजरिया मिला।’’

ये भी पढ़ें - ENG vs AUS : जस्टिन लैंगर ने किया दावा, इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम वनडे खेलेंगे स्मिथ

बयान में कहा गया कि बैठक में हिस्सा लेने वाले सीएसए की सदस्य परिषद के प्रतिनिधियों और एसएएससीओसी के बोर्ड निदेशकों ने अहम बिंदुओं की पहचान की गई और उन पर चर्चा की गई। दोनों संस्थाओं ने सहमति जताई कि 17 सितंबर 2020 को होने वाली संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अहम बिंदुओं पर आगे चर्चा की जाएगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement