Friday, April 19, 2024
Advertisement

माइकल क्लार्क को मिला ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया सम्मान, सोशल मीडिया पर जताया आभार

ऑर्डर ऑस्ट्रेलिया अवॉर्ड के तहत जनरल डिविजन का अधिकारी नामित किया जाता है। यह सम्मान ऑस्ट्रेलिया के उन खिलाड़ियों को मिलता जिन्होंने क्रिकेट में नेशनल या इंटरनेशनल स्तर पर एक खिलाड़ी के तौर अपना बेहतरीन योगदान देता है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 08, 2020 10:48 IST
Michael Clarke, Australia, Lynnette Larsen, Order of Australia - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Michael Clarke

पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने प्रतिष्ठित अवॉर्ड ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया से नवाजे जाने के बाद सोशल मीडिया पर इसके लिए आभार प्रकट किया है। क्लार्क को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में दिए गए बेहतरीन योगदान के लिए यह सम्मान मिला। इस मौके पर क्लार्क ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया दी।

अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में क्लार्क ने लिखा, ''मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि मैं इसे कैसे बयां करूं। मेरे लिए यह काफी सम्मान की बात है कि मुझे ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया चुना गया है। मैं हैरान हूं। मुझे यह कहने में गर्व है कि क्रिकेट से मुझे इतना सब कुछ मिल गया जिसकी मैंने कभी कल्पना नहीं की थी।''

यह भी पढ़ें-  टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए ऋषभ पंत के साथ जंग पर संजू सैमसन ने दिया बड़ा बयान

इसके अलावा उन्होंने अपने परिवार को लेकर भी एक भावुक संदेश लिखा, ''मैं अपने परिवार के सपोर्ट के बिना कुछ भी नहीं कर सकता था। मैं अपने फैंस का शुक्रिया कहना चाहता हूं जिन्होंने हर परिस्थिति में मेरा साथ दिया।''

आपको बता दें कि ऑर्डर ऑस्ट्रेलिया अवॉर्ड के तहत जनरल डिविजन का अधिकारी नामित किया जाता है। यह सम्मान ऑस्ट्रेलिया के उन खिलाड़ियों को मिलता जिन्होंने क्रिकेट में नेशनल या इंटरनेशनल स्तर पर एक खिलाड़ी के तौर अपना बेहतरीन योगदान देता है।

क्लार्क ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक रहे हैं। क्लार्क ऑस्ट्रेलिया के कुल 115 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 47 में टीम के कप्तान रहे। क्लार्क ऑस्ट्रेलिया के लिए छठे सबसे अधिक टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें-  न्यूजीलैंड की महिला टीम ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में आज ही के दिन बनाया था सबसे बड़ा स्कोर

वहीं एक बल्लेबाज के तौर पर क्लार्क टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के चौथे सबसे अधिक 8643 रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। क्लार्क की कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ने साल 2013-14 में इंग्लैंड को एशेज सीरीज में 5-0 से धूल चाटाई थी।

इसके अलावा उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने साल 2015 विश्व कप का खिताब भी अपने नाम किया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement