Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए ऋषभ पंत के साथ जंग पर संजू सैमसन ने दिया बड़ा बयान

सैमसन ने कहा "जब लोग मेरे से पंत के साथ प्रतियोगिता की बात करते हैं तो मैं पंत को खुद के साथ खेलने के बारे में सोचता हूं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 08, 2020 9:53 IST
Rishabh Pant And Sanju Samson Competition For Team India- India TV Hindi
Image Source : PTI/TWITTER Rishabh Pant And Sanju Samson Competition For Team India

भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है। धोनी के टीम इंडिया में ना रहने की वजह से युव विकेट कीपर ऋषभ पंत और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला। लेकिन चयनकर्ताओं की पहली पसंद हमेशा ऋषभ पंत ही रहे हैं और कई बार ऐसा हुआ है जब पंत के अच्छा परफॉर्म ना करने के बाद भी संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिली है। ऐसा देखकर हर कोई कहेगा कि संजू सैमसन टीम में जगह बनाने के लिए पंत से प्रतिस्पर्धा के बारे में सोचते होंगे, लेकिन संजू सैमसन ने इस मुद्दे पर अपनी अलग ही राय दी है।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए खास इंटरव्यू में सैमसन ने कहा "मुझे लगता है कि यह सब टीम संयोजन पर निर्भर करता है। मैंने कभी भी इसके बारे में नहीं सोचा था। एक क्रिकेटर के रूप में जब आप प्रतिस्पर्धा कर रहे हों या जब आप खेल में उतरने की कोशिश कर रहे हों, अगर आपकी किसी दूसरे खिलाड़ी पर नजर है तो मुझे नहीं लगता कि यह क्रिकेट खेलने का तरीका है।"

सैमसन ने बताया पंत और वह बहुत अच्छे दोस्त है और आईपीएल में भी कई बार उन्होंने पंत के साथ बल्लेबाजी की है। सैमसन ने आगे कहा "ऋषभ और मैंने आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से एक साथ खेलना शुरू किया और हमने काफी समय एक साथ गुजारा। हम काफी अच्छे दोस्त हैं। वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। हमें एक दूसरे के साथ खेलने में काफी मजा आता है। मैंने उसके साथ कई पारियां खेली है। मुझे एक मैच याद है जब हमने गुजरात लॉयन के खिलाफ मैदान में हर जगह छक्के लगाकर 200 से अधिक का लक्ष्य हासिल किया था। मैं पंत के साथ उस साझेदारी को आज भी याद करता हूं।"

ये भी पढ़ें - इस भारतीय खिलाड़ी की सचिन तेंदुलकर से तुलना करना ठीक नहीं, एस श्रीसंत ने बताया कारण

सैमसन ने अंत में कहा "जब लोग मेरे से पंत के साथ प्रतियोगिता की बात करते हैं तो मैं पंत को खुद के साथ खेलने के बारे में सोचता हूं। सिर्फ खेलने के लिए नहीं, हम साथ में काफी मस्ती भी करते हैं। मुझे लगता है कि यह काफी अच्छी चीज हैं कि हम गेंदबाजों पर प्रहार करने के लिए जाने जाते हैं और हमने पहले ऐसा किया हुआ है। तो मैं हमेशा पंत के साथ खेलने के बारे में सोचता हूं। मैं खुद की उसके साथ प्रतिस्पर्धा नहीं मानता।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement