Friday, April 26, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड की महिला टीम ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में आज ही के दिन बनाया था सबसे बड़ा स्कोर

8 जून 2018 को आयरलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट ने आज ही के वनडे इंटरनेशनल के इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 08, 2020 10:01 IST
White Ferns, ODI matches, highest score, Suzie Bates, Amelia Kerr, Maddy Green, New Zealand vs Irela- India TV Hindi
Image Source : GETTY New Zealand Women,s cricket team

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने आज ही के दिन 8 जून 2018 को आयरलैंड के खिलाफ वनडे में सबसे बड़ा स्कोर बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की महिला टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 491 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था। वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह अबतक का सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं मेंस क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम है, जिन्होंने साल 2018 में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट पर 481 रन बनाए थे।

आयरलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। न्यूजीलैंड के लिए ओपनर बल्लेबाज जेस वाटकिन और सूजी बेट्स ने टीम को विस्फोटक शुरुआत दिलाई और दोनों ने महज 19 ओवर में पहले विकेट के लिए 172 रनों साझेदारी कर ली।

यह भी पढ़ें- युजवेंद्र चहल ने माना टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू के लिए अभी नहीं हैं वह तैयार

वाटकिन 62 रनों की तेजतर्रार पारी खेलकर आउट हो गईं लेकिन दूसरी छोर पर सूजी बेट्स डटी हुई थी और लगातार आयरलैंड के गेंदबाजों की खबर लेने में लगी हुईं थी।

बेट्स ने इस दौरान कुल 151 रनों की पारी खेली लेकिन वाटकिन के आउट होने के बाद तीसरे नंबर बल्लेबाजी करने आईं मैडी ग्रीम का उन्हें भरपूर साथ मिला था। सूजी बेट्स और मैडी के बीच भी 116 रनों की शतकीय साझेदारी हुई।

यह भी पढ़ें-  अगर टी20 विश्व कप नहीं होता है तो बीसीसीआई को है आईपीएल कराने का अधिकार - होल्डिंग

वहीं मैडी 122 रन बनाकर आउट हुईं थी। इसके अलावा चौथे नंबप पर बल्लेबाजी करने आईं अमिला केर ने महज 45 गेंद में 81 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम के स्कोर को 491 रनों तक पहुंचा दिया।

इस विशाकाय लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम महज 144 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और इस तरह न्यूजीलैंड ने मुकाबले को 347 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम कर लिया। आयरलैंड के खिलाफ मिली यह जीत न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट के इतिहास में चौथी सबसे बड़ी जीत के तौर दर्ज हो गई। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement