Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'ब्लैक लाइव्स मैटर' मुद्दे को लेकर माइकल होल्डिंग ने लगाई इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया को लताड़, फिंच के इस बयान को बताया बकवास

एरोन फिंच ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि वह उनकी टीम मैदान पर घुटने पर नहीं बैठेगी क्योंकि उनके अनुसार लोगों को शिक्षित करना विरोध करने से ज्यादा अहम है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 11, 2020 16:00 IST
Michael Holding slams England, Australia over 'Black Lives Matter' issue- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Michael Holding slams England, Australia over 'Black Lives Matter' issue

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज यानी 11 सितंबर से तीन मैच की वनडे सीरीज खेली जानी है, लेकिन इससे पहले वेस्टइंडीज के पूर्व धाकड़ गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने दोनों ही टीमों को 'ब्लैक लाइव्स मैटर' मुद्दे को लेकर लताड़ लगाई है। दरअसल, कोरोनावायरस के कहर के बीच जब इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहली सीरीज खेली गई थी तो इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने मैदान पर घुटने टेक कर इस पहल का सम्मान किया था, लेकिन इसके बाद पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में इंग्लैंड के खिलाड़ियों द्वारा इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देखने को मिली।

ये भी पढ़ें - एशियाई चैम्पियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट छह महीने की देरी से फिर होगा शुरू

माइकल होल्डिंग ने इस मुद्दे पर स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा "अब जबकि वेस्टइंडीज टीम चली गई है तो इसका ये मतलब नहीं कि आप इस मैसेज का सम्मान नहीं करेंगे और इसके लिए खड़े नहीं होंगे। हां, नस्लवाद बाकी जगहों के मुकाबले अमेरिका में ज्यादा प्रभावी तरह से फैला हुआ है लेकिन दुनिया भर के लोगों ने इस मैसेज को फैलाने की जिम्मेदारी उठाई है।"

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए उत्साहित हैं जेसन रॉय, मैच से पहले कही ये बड़ी बात

इसी के साथ उन्होंने कहा "ये केवल श्वेत बनाम अश्वेत का मुद्दा नहीं था। इसलिए पाकिस्तान और इंग्लैंड के ऐसा ना करने और फिर ईसीबी के इसके लिए बहुत ही लचर बहाना देने से मैं काफी चिंतित हूं।"

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि वह उनकी टीम मैदान पर घुटने पर नहीं बैठेगी क्योंकि उनके अनुसार लोगों को शिक्षित करना विरोध करने से ज्यादा अहम है।

ये भी पढ़ें - जापान की ओलंपिक मंत्री का बड़ा बयान- टोक्यो ओलंपिक किसी भी कीमत पर होना चाहिए

फिंच के इस बयान को बकवास बताते हुए होल्डिंग ने कहा  ''फिंच यह कह रहा है कि वो ऐसे खेल का हिस्सा बनकर खुश है जहां किसी को भी उसके रंग, जाति, धर्म या जेंडर की वजह से खेलने से नहीं रोका जाता। मैं ऐसे किसी खेल के बारे में नहीं जानता जहां किसी को इनमें से किसी भी चीज की वजह से रोका जाता है। तो यह एक बकवास बयान है।''

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement