Sunday, May 12, 2024
Advertisement

तेज गेंदबाजों की रफ़्तार के खिलाफ रोहित शर्मा को शॉट्स मारते देखना चाहते हैं माइकल होल्डिंग

 होल्डिंग से जब पूछा गया कि आधुनिक विस्फोटक बल्लेबाजों को वह किस तरह से गेंदबाजी करना चाहेंगे तो उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और अब्राहम डिविलियर्स के पास विभिन्न प्रकार के शॉट्स हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 08, 2020 17:02 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

वर्ल्ड क्रिकेट में विराट कोहली, रोहित शर्मा और अब्राहम डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों के पास कई तरह के शॉट्स हैं। इनके पास तकनीकी के साथ बड़े - बड़े शॉट्स खेलने की शानदार कला विधमान है। जिसके चलते ये सभी बल्लेबाज विरोधी गेंदबाजों पर हावी रहते हैं। इसी कड़ी में वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग का मानना है कि उम्दा बल्लेबाजों के लिए शीर्ष उम्दा गेंदबाजों के खिलाफ अपना स्वभाविक शॉट खेलना मुश्किल है। निखिल नाज के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव पर बातचीत के दौरान होल्डिंग से जब पूछा गया कि आधुनिक विस्फोटक बल्लेबाजों को वह किस तरह से गेंदबाजी करना चाहेंगे तो उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और अब्राहम डिविलियर्स के पास विभिन्न प्रकार के शॉट्स हैं।

होल्डिंग ने कहा, " मुझे लगता है कि बल्लेबाज गेंदबाजों की गति के अनुसार अपने शॉट्स खेलते हैं। आप जिन खिलाड़ियों और जिन शॉट्स के बारे में बात कर रहे हैं, मैं उन्हें असली गति से किसी के खिलाफ उन शॉट्स को खेलते हुए देखना चाहूंगा।"

उन्होंने कहा, "उदाहरण के लिए डेल स्टेन हो या ब्रेट ली या फिर शोएब अख्तर। अगर वे उस गति के विपरीत शॉट खेल सकते हैं तो मुझे चिंता होने लगेगी कि मैं क्या करने जा रहा हूं। मैं जिस तरह की गति से गेंदबाजी करता था, उसे देखते हुए मैं उन शॉट्स के बारे में चिंतित नहीं होता।"

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी 20 विश्व कप नहीं हो पाता है तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को इस साल के अंत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को आयोजित करना चाहिए।

होल्डिंग ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि आईसीसी इस मकसद से टी 20 विश्व कप में देरी करेगा कि आईपीएल के लिए जगह बना सके। यह आस्ट्रेलियाई सरकार का कानून है, जहां वे किसी निश्चित तारीख से पहले किसी को भी देश में आने की अनुमति नहीं देंगे।"

उन्होंने कहा, "अगर टी 20 विश्व कप का आयोजन तय समय पर नहीं होता है तो बीसीसीआई के पास इस घरेलू टूर्नामेंट को आयोजित करने का पूरा अधिकार है।"

ये भी पढ़ें - इस भारतीय खिलाड़ी की सचिन तेंदुलकर से तुलना करना ठीक नहीं, एस श्रीसंत ने बताया कारण

बता दें कि कोरोना महामारी का खतरा इस साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप के उपर भी मंडरा रहा है। जिसके चलते आईसीसी ने टी20 के भविष्य को लेकर कोई भी फैसला लेने के लिए 10 जून तक का समय माँगा है। जबकि कई क्रिकेट पंडित और दिग्गजों का कहना है कि 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाले इस इस विश्वकप को रद्द या स्थगित करके दुनिया की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग कराई जानी चाहिए। जिसके लिए बीसीसीआई भी 29 मार्च से स्थगित हुए आईपीएल को सितंबर से नवंबर के बीच कराने पर विचार कर रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement