Friday, April 19, 2024
Advertisement

मिसबाह का शतक, पाक के चार विकेट पर 282 रन

दुबई: कप्तान मिसबाह उल हक के नौवें टेस्ट शतक और उनकी दो उपयोगी साझेदारियों की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन आज यहां शुरूआती झटकों से उबरकर चार

Bhasha Bhasha
Updated on: October 22, 2015 20:04 IST
मिसबाह का शतक, पाक के...- India TV Hindi
मिसबाह का शतक, पाक के चार विकेट पर 282 रन

दुबई: कप्तान मिसबाह उल हक के नौवें टेस्ट शतक और उनकी दो उपयोगी साझेदारियों की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन आज यहां शुरूआती झटकों से उबरकर चार विकेट पर 282 रन बनाये।

मिसबाह ने दिन के आखिरी ओवर में दो छक्के और फिर दो रन लेकर अपना शतक पूरा किया। वह 102 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने इस बीच यूनिस खान : 56 : के साथ चौथे विकेट के लिये 93 रन की साझेदारी की जबकि असद शाफिक : नाबाद 46 : के साथ वह अभी तक पांचवें विकेट के लिये 104 रन जोड़ चुके हैं।

पाकिस्तान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसने शान मसूद : 54 :, मोहम्मद हफीज : 19 : और शोएब मलिक : दो : के विकेट जल्दी गंवा दिये। पहले बदलाव के रूप में स्पिनर मोईन अली के पांचवें ओवर में हफीज शार्ट लेग पर जानी बेयरस्टा को कैच देकर पवेलियन लौटे।

पहले टेस्ट में 245 रन बनाने वाले मलिक नौ ही गेंद खेल सके और बेन स्टोक्स की गेंद पर बेयरस्टा को कैच दे बैठे। पाकिस्तान ने दूसरे सत्र की पहली ही गेंद पर मसूद का विकेट गंवा दिया था।

मसूद ने मोईन की गेंद पर दो रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन लंच के बाद तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने उन्हें विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराकर तुरंत पवेलियन भेज दिया। मसूद ने 87 गेंद खेलकर अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया।

यूनिस और मिसबाह ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करके पाकिस्तान को संकट से बाहर निकाला। यूनिस के आउट होने से यह साझेदारी टूटी। उन्होंने मार्क वुड की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमाया। यूनिस ने 115 गेंदों का सामना करके चार चौके लगाये।

मिसबाह हालांकि एक छोर पर जमे रहे। वह पारी के आखिरी ओवर से पहले तक 87 रन पर खेल रहे थे। पाकिस्तानी कप्तान ने मोइन के इस ओवर में डीप स्क्वायर लेग और लांग आन पर छक्के लगाये और फिर दो रन लेकर अपना शतक पूरा किया।

मिसबाह ने अब तक 192 गेंदों का सामना करके आठ चौके और पांच छक्के लगाये हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े शाफिक ने अब तक 93 गेंदों का सामना किया है और छह चौके लगाये हैं।

इंग्लैंड की तरफ से एंडरसन, वुड, स्टोक्स और मोइन ने एक . एक विकेट लिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement