Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मिस्बाह उल हक का बड़ा खुलासा, पीसीबी से हुई थी न्यूजीलैंड दौरे से हटने के विकल्प पर चर्चा

मिसबाह ने कहा कि पाकिस्तान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से न्यूजीलैंड दौरे से हटने के विकल्प पर चर्चा की थी जब वे पृथकवास में थे लेकिन खिलाड़ियों और अधिकारियों ने दौरा पूरा करने का फैसला किया। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 11, 2020 18:47 IST
Misbah ul Haq big disclosure, PCB had discussed the option to withdraw from New Zealand tour- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Misbah ul Haq big disclosure, PCB had discussed the option to withdraw from New Zealand tour

कराची। मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से न्यूजीलैंड दौरे से हटने के विकल्प पर चर्चा की थी जब वे पृथकवास में थे लेकिन खिलाड़ियों और अधिकारियों ने दौरा पूरा करने का फैसला किया। 

पाकिस्तान का न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैचों के लिये दौरा अगले हफ्ते से शुरू हो रहा है लेकिन पाकिस्तान के आठ सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के कुछ उल्लंघन के बाद इस दौरे पर संदेह के बादल छा गये थे। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : पिछली बार की तरह हमारा पुजारा कौन होगा? राहुल द्रविड़ ने पूछा सवाल

पृथकवास में तीसरे दिन प्रोटोकॉल उल्लघंन के बाद न्यूजीलैंड स्वास्थ्य अधिकारियों ने टीम के छोटे समूह में ट्रेनिंग करने की छूट को रद्द कर दिया था। 

मिसबाह से जब पूछा गया कि जब टीम पृथकवास में थी तो क्या टीम के घर लौटने के विकल्प के बारे में चर्चा की गयी थी तो उन्होंने कहा,‘‘निश्चित रूप से, ये सामान्य हालात नहीं थे और हमने क्रिकेट बोर्ड से विकल्पों के बारे में चर्चा की थी लेकिन अंत में हमने फैसला किया था कि अब हम न्यूजीलैंड में इतने समय से रह रहे हैं तो हमें दौरा पूरा करना चाहिए।’’

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : अगर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं जीता पहला टेस्ट मैच तो बढ़ जाएगी मुश्किलें - अनिल कुंबले

हाल ही में पाकिस्तान के बल्लेबाज शान मसूद ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि न्यूजीलैंड में दो सप्ताह तक पृथकवास में रहने के बाद इंग्लैंड दौरे की तरह बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) में नहीं रहना होगा। पाकिस्तान के 53 सदस्यीय दल ने मंगलवार को अपना पृथकवास पूरा कर लिया और अब टीम के खिलाड़ी न्यूजीलैंड में कही भी जाने के लिए स्वतंत्र है। 

ये भी पढ़ें - AUS A vs IND : बुमराह की शानदार बल्लेबाजी के बाद भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 108 रन पर किया ढेर

इंग्लैंड में टीम को पृथकवास के बाद भी छह सप्ताह तक बायो-बबल में रहना पड़ा था। इस दौरे पर पाकिस्तान को तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के बाद दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भाग लेना है। यह दौरा हालांकि उस समय खटाई में पड़ता दिख रहा था जब 53 सदस्यीय पाकिस्तानी दल के आठ सदस्य कोविड-19 जांच में पॉजिटिव मिले और जिसमें कुछ सदस्यों पर नियमों को तोडने का आरोप भी लगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement