Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

साल 2006 कराची टेस्ट को आसिफ ने किया याद, जब अख्तर के कहर से डर गए थे भारतीय बल्लेबाज

साल 2006 में पाकिस्तान के कराची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को उसके पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने याद किया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 27, 2020 15:27 IST
Mohammad Asif- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammad Asif

लाहौर| साल 2006 में पाकिस्तान के कराची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को उसके पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने याद किया है। जिसमें टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज ऑल राउंडर इरफ़ान पठान ने हैट्रिक लेकर धमाका मचा दिया था। इतना ही नहीं इसी सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने तिहरा शतक भी जड़ा था। जिसको लेकर आसिफ ने एक दिलचस्प खुलासा किया है कि कैसे उनकी टीम ने तीसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ जीत हासिल की थी।

इस सीरीज के मुल्तान और फैसलाबाद में खेले गए पहले दो मैच ड्रॉ रहे थे और तीसरा टेस्ट मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में 29 जनवरी से 1 फरवरी तक खेला जाना था। आसिफ ने पाकिस्तानी शो द बर्गर्ज में कहा, "अगर आपको याद हो तो साल 2006 में भारत की टीम पाकिस्तान आई थी। उनके पास काफी मजबूत बल्लेबाजी थी। राहुल द्रविड़ काफी रन बना रहे थे, वीरेंद्र सहवाग ने मुल्तान में हमें काफी धोया था। फैसलाबाद टेस्ट में दोनों टीमों ने 600 रन बनाए थे। हम उनकी बल्लेबाजी गहराई को लेकर चिंतित थे। महेंद्र सिंह धोनी नंबर सात या आठ पर बल्लेबाजी करते थे।"

तीसरे टेस्ट की पहली पारी में पाकिस्तान की टीम 245 रन पर आउट हो गई थी।

आसिफ ने कहा, " जब मैच शुरू हुआ तो इरफान पठान ने पहले ही ओवर में हैट्रिक ले ली थी। इससे हमारा मनोबल गिर गया था। निचले क्रम में कामरान अकमल ने शतक लगाया था। हमने करीब 240 रन बनाए थे।"

पाकिस्तान ने दूसरी पारी में सात विकेट पर 599 रन बनाए और भारत को 265 रन पर ऑल आउट करके 341 रन से मैच जीत लिया था।

पूर्व तेज गेंदबाज ने साथ ही कहा कि मैच के दौरान उनके टीम साथी शोएब अख्तर की तेज गेंदों ने एक बार सचिन तेंदुलकर को इतना डरा दिया था कि उनके बाउंसर्स को देख सचिन ने अपनी आंखें बंद कर ली थीं।

ये भी पढ़े : Exclusive: इरफान पठान के कारण मैंने जम्मू-कश्मीर से निकलकर तय किया है IPL तक का सफर- अब्दुल समद

उन्होंने कहा, "जब मैच शुरू हुआ था तो मैं उस दौरान स्क्वॉयर लेग पर खड़ा था और शोएब अख्तर लगातार तेज गेंदबाजी कर रहे थे। इस बीच मैंने देखा कि एक दो बाउंसर्स पर सचिन ने अपनी आंखें बंद कर ली थीं। भारतीय टीम बैकफुट पर थी और ऐसे में हमने हार के जबड़े से जीत छीन ली थी।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement