Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर मोहम्मद आमिर ने दिया बड़ा बयान

एक इंटरव्यू के दौरान जब आमिर से पूछा गया कि अपने करियर के दौरान उन्हें विराट कोहली या फिर रोहित शर्मा किसे गेंदबाजी करना ज्यादा मुश्किल लगा तो उन्होंने जवाब में कहा कि उन्हें दोनों भारतीय बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना मुश्किल नहीं लगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 20, 2021 16:08 IST
Mohammad Amir gave a big statement about Virat Kohli and Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mohammad Amir gave a big statement about Virat Kohli and Rohit Sharma 

पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद काफी चर्चा में हैं। 28 साल की उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को आमिर ने यह कहकर अलविदा कह दिया था कि उनकी मैनेजमेंट के साथ नहीं बन रही है। हाल ही में खबर आई थी कि रिटायरमेंट के बाद आमिर अब ब्रिटेन का नागरिकता लेने का प्रयास कर रहे हैं, इससे उनके आईपीएल में खेलने के रास्ते खुल जाएंगे।

इस पूर्व तेज गेंदबाज ने अब दो भारतीय दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है। एक इंटरव्यू के दौरान जब आमिर से पूछा गया कि अपने करियर के दौरान उन्हें विराट कोहली या फिर रोहित शर्मा किसे गेंदबाजी करना ज्यादा मुश्किल लगा तो उन्होंने जवाब में कहा कि उन्हें दोनों भारतीय बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना मुश्किल नहीं लगा।

इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा " गेंदबाजी करते समय मुझे दोनों बल्लेबाजों को मुश्किल नहीं लगा। विराट और रोहित के सामने मैंने गेंदबाजी करना पसंद किया है लेकिन कोहली के मुकाबले मुझे रोहित शर्मा को गेंदबाजी करना आसान लगा है।"

आमिर ने अपने करियर के दौरान रोहित शर्मा को तीन जबकि विराट कोहली को दो बार आउट किया है। वहीं 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में आमिर ने रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत शिखर धवन को आउट कर भारतीय टीम की कमर तोड़ दी थी। 

उन्होंने आगे कहा "रोहित शर्मा को आउट करना ज्यादा आसान लगता है, क्योंकि वो दोनों तरीके से आउट हो सकते हैं। आप उन्हें इनस्विंग और आउट स्विंग दोनों में फंसा सकते हैं क्योंकि शुरुआत में रोहित शर्मा इन दोनों गेंदों पर जूझते हुए नजर आते हैं।"

कोहली के बारे में आमिर ने कहा "रोहित शर्मा के मुकाबले विराट कोहली को गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण जरुर रहा, क्योंकि दबाव में उनका खेल और भी ज्यादा निखर कर आता है। दबाव वाले मुकाबलों में वह डट कर खड़े रहते हैं और उन मैचों में वह जबरदस्त खेल दिखाते हैं लेकिन रोहित और विराट कोहली को गेंदबाजी करना कभी मुश्किल नहीं लगा।"

बता दें, आमिर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 259 विकेट लिए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement