Saturday, May 04, 2024
Advertisement

नहीं हुआ है इस पाकिस्तानी क्रिकेटर का निधन, खुद ट्विटर पर दी सलामती की खबर

इरफान ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘‘सोशल मीडिया पर कार एक्सीटेंड में मेरी मौत की फर्जी खबर चल रही है। इससे मेरे परिवार और दोस्तों को बहुत दुख पहुंचा है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 22, 2020 12:27 IST
mohammad irfan rubbished death news On Social Media- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES mohammad irfan rubbished death news On Social Media

सोशल मीडिया पर फेक खबरों का वायरल होना आम हो गया है। ऐसी ही एक खबर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान की मौत फैली। यह खबर सुन हर कोई हैरान था। सोशल मीडिया पर खबर थी कि कार एक्सीडेंट में इरफान का निधन हो गया है। अब खुद इस खिलाड़ी ने ट्वीट कर अपनी सलामीत की खबर दी है।

इरफान ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘‘सोशल मीडिया पर कार एक्सीटेंड में मेरी मौत की फर्जी खबर चल रही है। इससे मेरे परिवार और दोस्तों को बहुत दुख पहुंचा है। इसके बाद से लोग लगातार मुझे फोन कर रहे हैं। लोगों से गुजारिश है कि वे ऐसी बातों को फैलाने से परहेज करें। ऐसा कोई एक्सीडेंट ही नहीं हुआ और मैं ठीक हूं।’’

यह पहला मौका नहीं है जब किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी की मौत की अफवाह फैली हो। इससे पहले जुलाई 2018 में पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक की मौत की अफवाह भी फैली थी। उस समय कहा जा रहा था कि सड़क दुर्घटना में उनका निधन हो गया है, लेकिन बाद में उन्होंने सामने आकर इन अफवाओं का खंडन किया था। 

ये भी पढ़ें - डोपिंग और भ्रष्टाचार की तरह नस्लवाद के खिलाफ भी शिक्षा देने की जरूरत है - डेरेन सैमी

रज्जाक ने यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट करते हुए कहा था,‘फेसबुक पर किसी से गलत न्यूज दी है। जिसमें बताया गया कि अब्दुल रज्जाक का एक्सीडेंट हो गया है और उनकी मौत हो गई है। ये बहुत अफसोस की बात है। लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए। सोशल मीडिया में ऐसी खबरें नहीं देनी चाहिए। खुदा का शुक्र है, मैं बिल्कुल ठीक हूं और हिफाजत से हूं।’

उल्लेखनीय है, 7 फीट के लंबे मोहम्मद इरफान की गिनती दुनिया के सबसे लंबे गेंदबाजों में की जाती है। इरफान ने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल खेला था। 

2010 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने अभी तक 60 वनडे मैच में 83 विकेट लिए हैं। इरफान ने पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू साल 2013 में किया था और उन्होंने अभी तक मात्र चार ही टेस्ट मैच खेले हैं।

बात उनके टी20 करियर की करें तो इरफान ने पाकिस्तान के लिए 22 टी20 मैच खेलते हुए 16 विकेट चटकाएं हैं। पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में मिलाकर उन्होंने कुल 109 विकेट झटके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement