1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मोहम्मद नबी ने सीपीएल में मचाया धमाल, दमदार गेंदबाजी से सेंट लूसिया जुक्स को दिलाई बड़ी जीत

मोहम्मद नबी ने सीपीएल में मचाया धमाल, दमदार गेंदबाजी से सेंट लूसिया जुक्स को दिलाई बड़ी जीत

नबी ने टी-20 क्रिकेट में पहली बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है। आपको बता दें कि नबी इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 28, 2020 16:34 IST
CPL 2020, Mohammed Nabi, Trinbago Knight Riders, Caribbean Premier League, St Lucia Zouks- India TV Hindi
Image Source : CPL  St Lucia Zouks

कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया जुक्स के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने पांच विकेट हासिल किए। नबी की इस दमदार गेंदबाजी की बदौलत उनकी टीम ने सेंट किट्स एवं नेविस पैट्रियट्स को 6 विकेट से हरा दिया। नबी ने अपने स्पेल में कुल 15 रन खर्च किए थे।

नबी ने टी-20 क्रिकेट में पहली बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है। आपको बता दें कि नबी इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं।

यह भी पढ़ें- राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह में हिस्सा नहीं ले पाएंगे रोहित शर्मा

गुरुवार को क्वीन्स पार्क ओवल में खेले गए मुकाबले में सेंट किट्स एवं नेविस पैट्रियट्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए।

पैट्रियट्स की टीम जुक्स के गेंदबाज नबी के खिलाफ काफी संघर्ष करती हुई नजर आई और महज 38 के स्कोर पर उसने अपने पांच विकेट गंवा दिए थे।

यह भी पढ़ें-  अजिंक्य रहाणे का छलका दर्द, कहा वर्ल्ड कप 2019 में कर रहा था नंबर चार पर खेलने की उम्मीद

सेंट लूसिया जॉक्स ने इस लक्ष्य को महज 14.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही प्वाइंट टेबल में वह 6 मैचों में 4 जीत और 2 हार के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि छह टीमों के टूर्नामेंट में सेंट किट्स एवं नेविस पैट्रियट्स सबसे नीचे है।

आपको बता दें कि नबी सीपीएल के इतिहास में तीसरे ऐसे गेंदबाज बने हैं जिन्होंने, विकेट लेने के मामले में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। इस लिस्ट में सबसे पहले स्थान पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हैं जिन्होंने चार ओवर में एक मेडन के साथ 6 रन देकर 6 विकेट हासिल की थी।

वहीं इस मामले में पाकिस्तान के सोहेल तनवीर दूसरे स्थान पर हैं। तनवीर ने चार ओवर में एक मेडन के साथ तीन देकरप कुल 5 विकेट लिए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड