Friday, March 29, 2024
Advertisement

एंडिले फेहलुकवेओ की एक गलती से वायरल हुई इस साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी के निधन की फेक न्यूज!

बाद में अपनी गलती को सुधारते हुए फेहलुकवेओ ने पूरा नाम लिखा। यह ट्वीट उन्होंने मोर्ने मोर्केल के लिए नहीं बल्कि 'मोर्ने वान रेंसबर्ग' के लिए किया था। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 24, 2020 9:08 IST
morne morkel Fake news of the death went viral due to an error by Andile Phehlukwayo!- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES morne morkel Fake news of the death went viral due to an error by Andile Phehlukwayo!

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लैटफॉर्म है जहां लोग कुछ अच्छा कहने पर तारीफों के पुल बांध देते हैं तो वहीं कुछ गलती करने पर बुरी तरह से ट्रोल कर देते हैं। हाल ही में साउथ अफ्रीका के युवा हरफनमौला खिलाड़ी एंडिले फेहलुकवेओ ने एक ऐसा ट्वीट किया जिससे उन्हें बुरी तरह से ट्रोल होना पड़ा। 

दरअसल, फेहलुकवेओ ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने 'आरआईपी मोर्ने' लिखा। इस ट्वीट की वजह से मोर्ने मोर्कल के निधन की फेक न्यूज वायरल हो गई। इस ट्वीट को देखते हुए साउथ अफ्रीका के क्रिकेट फैन्स हैरान हो गए और वह तुरंत उनसे पूछने लगे कि क्या वह यहां मोर्ने मोर्केल की बात कर रहे हैं। वहीं कुछ लोगों को पता था कि ये मोर्ने मोर्केल नहीं बल्कि कोई और है इसलिए उन्होंने फेहलुकवेओ को पूरा नाम लिखने की सलाह दी।

बाद में अपनी गलती को सुधारते हुए फेहलुकवेओ ने पूरा नाम लिखा। यह ट्वीट उन्होंने मोर्ने मोर्केल के लिए नहीं बल्कि 'मोर्ने वान रेंसबर्ग' के लिए किया था। उम्मीद है इसके बाद फेहलुकवेओ आगे ऐसी कोई गलती नहीं करेंगे।

बता दें, मोर्ने मोर्केल ने 2018 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था मोर्केल ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से कुल 86 टेस्ट, 117 वनडे इंटरनैशनल और 44 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 309, 188 और 47 विकेट लिए।

वहीं 24 वर्षीय फेहलुकवेओ के करियर की शुरुआत ही हुई है। फेहलुकवेओ ने साउथ अफ्रीका के लिए अभी तक 4 टेस्ट, 58 वनडे और 27 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने बल्ले से 674 रन बनाए हैं और गेंद से 115 विकेट चटकाएं हैं।

उल्लेखनीय है, क्विंटोन डिकॉक की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका के 44 क्रिकेटरों ने कोरोना वायरस महामारी के बीच खेल मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद अभ्यास शुरू कर दिया। दक्षिण अफ्रीका में 15 मार्च से क्रिकेट गतिविधियां बंद है। उसी दौरान दक्षिण अफ्रीकी टीम तीन वनडे मैचों की श्रृंखला के लिये भारत में थी लेकिन महामारी के कारण श्रृंखला स्थगित कर दी गई। पहला मैच बारिश के कारण नहीं हो सका था। 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अनुसार खिलाड़ी छोटे छोटे समूहों में अभ्यास करेंगे और उनकी करीबी फ्रेंचाइजी टीम के कोच उनके साथ होंगे। अभ्यास के दौरान क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की कोरोना वायरस संचालन समिति द्वारा बनाये गए दिशा निर्देशों का पूरा पालन होगा। 

अभ्यास करने वाले खिलाड़ी : क्विंटोन डिकॉक , डील एल्गर, लुंगी एंगिडि, एडेन मार्कराम, जूनियर डाला, थूनिस डि ब्रून, रासी वान डेर डुसेन, शॉन वोन बर्ग, ड्वेन प्रिटोरियस, हेनरिच क्लासेन, तेंबा बावुमा, रीजा हेंडरिक्स, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, वियान मूल्डर, ब्योर्न फोर्चून, एंडिले फेलुकवायो, डेविड मिलर, सारेल एरवी, खाया जोंडो, डेरिन डुपाविलोन, केशव महाराज, सेनुरान मुथुस्वामी, कीगन पीटरसन, इमरान ताहिर, लुथो सिपामला, एडवर्ड मूरे, एनरिच नोर्जे, सिसांडा मगाला, ग्लेंटोन स्टुरमन, जोन जोन स्म्ट्स, रूडी सेकंड, पिटे वान बिलजोन, रेनार्ड वान टोंडेर, गेराल्ड कोटजी, पीटर मालान, जुबैर हम्जा, जानेमन मालान, फाफ डु प्लेसी, टोनी डे जोर्जी, ब्यूरान हेंडरिक्स, नांद्रे बर्गर, जार्ज लिंडे और काइल वेरीने । 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement