1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. गंभीर की नजरों में धोनी नहीं बल्कि उन्हें बनाने वाला ये खिलाड़ी है महान, किया बड़ा खुलासा

गंभीर की नजरों में धोनी नहीं बल्कि उन्हें बनाने वाला ये खिलाड़ी है महान, किया बड़ा खुलासा

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा बीजेपी सांसद गौतम गंभीर अपने बेबाक बयानों की वजह से लगातार चर्चा में बने रहते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 11, 2020 17:33 IST
गंभीर की नजरों में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY गंभीर की नजरों में धोनी नहीं बल्कि उन्हें बनाने वाला ये खिलाड़ी है महान, किया बड़ा खुलासा

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा बीजेपी सांसद गौतम गंभीर अपने बेबाक बयानों की वजह से लगातार चर्चा में बने रहते हैं। क्रिकेट और राजनीति दोनों में ही वो अपनी साफगोई के लिए जाने जाते हैं। गंभीर ने एक बार फिर से ऐसा ही बड़ा बयान दिया है जिसकी वजह से वो फिर से चर्चा के केंद्र में आ गए हैं।

दरअसल, गौतम गंभीर ने कहा है कि धोनी ने जितनी भी ट्रॉफी अपने नाम की, उनमें पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की कड़ी मेहनत का बड़ा योगदान था।

गंभीर ने कहा है कि जब एमएस धोनी ने तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी संभाली तब उन्हें विरासत में उन खिलाड़ियों का साथ मिला जो लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे थे।धोनी की कप्तानी में पहली बार भारत टीम टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने में सफल रही। हालांकि गंभीर ने कहा कि यह तेज गेंदबाज जहीर खान के कारण संभव हुआ कि टीम इतनी सफल रही।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, "टेस्ट क्रिकेट में धोनी के सफल कप्तान बनने का कारण जहीर खान हैं। धोनी के सिर पर एक बड़ा आशीर्वाद था, जिसका श्रेय सौरव गांगुली को जाता है। मेरे अनुसार, जहीर भारत के सर्वश्रेष्ठ विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं।"

धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी 20 विश्व कप और 2011 विश्व कप अपने नाम किया जो उनकी कप्तानी में भारतीय टीम की दो सबसे बड़ी उपलब्धि हैं। गंभीर ने कहा, "धोनी एक बहुत भाग्यशाली कप्तान रहे हैं क्योंकि उन्हें हर प्रारूप में एक अद्भुत टीम मिली। 2011 विश्व कप टीम की कप्तानी करना धोनी के लिए बहुत आसान था क्योंकि हमारे पास सचिन, सहवाग, मैं खुद, युवराज, युसुफ और विराट जैसे खिलाड़ी थे। इसलिए उन्हें टीम बहुत अच्छी मिली थी। वहीं, गांगुली को इसके लिए बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ी और इसके परिणामस्वरूप धोनी इतनी ट्रॉफी जीतने में कामयाब रहे।"

ये पहली बार नहीं है जब गौतम गंभीर ने धोनी को कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। इसी साल अप्रैल में गंभीर ने कहा था कि धोनी के एक छक्के ने नहीं बल्कि पूरी टीम ने मिलकर 2011 वर्ल्ड कप जिताया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X