Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Namibia vs Ireland T20 World Cup 2021: नामीबिया ने रचा इतिहास, आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर सुपर 12 में बनाई जगह

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के 11वें मुकाबले में नामिबीया ने आयरलैंड को हराकर पहली बार वर्ल्ड कप सुपर 12 में अपनी जगह बनाई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 22, 2021 19:37 IST
Namibia made history by defeating Ireland by 8 wickets to make it to Super 12 Namibia vs Ireland T20- India TV Hindi
Image Source : AP Namibia made history by defeating Ireland by 8 wickets to make it to Super 12 Namibia vs Ireland T20 World Cup 2021

पहली बार विश्व कप खेल रही नामीबिया ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान गेरहार्ड इरास्मस के नाबाद अर्धशतक से शुक्रवार को यहां आईसीसी पुरूष टी20 विश्व कप के पहले दौर के अपने अंतिम ग्रुप ए मैच में आयरलैंड को आठ विकेट से हराकर सुपर 12 में क्वालीफाई किया। नामीबिया की टीम ग्रुप ए में श्रीलंका के साथ सुपर 12 में पहुंच गयी। आयरलैंड की टीम नामीबिया के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से आठ विकेट पर 125 रन ही बना सकी। नामीबिया के लिये कप्तान गेरहार्ड इरास्मस और डेविड विसे ने तीसरे विकेट के लिये 31 गेंद में नाबाद 53 रन की साझेदारी निभाकर टीम को 18.3 ओवर में दो विकेट पर 126 रन बनाकर जीत दिलायी। 

विसे ने चौका लगाकर टीम को सुपर 12 में पहुंचाया। इरास्मस ने 49 गेंद में तीन चौके और एक छक्के से नाबाद 53 रन बनाये। उनके साथ डेविड विसे ने 14 गेंद में एक चौके और दो छक्के से नाबाद 28 रन की पारी खेली। कर्टिस कैम्फर ने नामीबिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट झटके। उन्होंने पहले छठे ओवर में क्रेग विलियम्स (15) और 14वें ओवर में जेन ग्रीन (24) को आउट किया।

इससे पहले नामीबिया के गेंदबाजों ने आयरलैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाये रखा। उसके लिये जान फ्राइलिंक सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट झटके। ‘प्लेयर आफ द मैच’ डेविड विसे ने 22 रन देकर दो खिलाड़ियों को आउट किया जबकि जेजे स्मिट और बर्नार्ड स्केाल्ट्ज को एक एक विकेट मिला। आयरलैंड के लिये सलामी बल्लेबाज पॉल स्टरलिंग (38) और केविन ओ ब्रायन (25) के अलावा केवल कप्तान एंडी बालबिर्नी (21) ही दहाई के अंक तक पहुंच सके।

स्टरलिंग और ओ ब्रायन ने पावरप्ले में बिना विकेट गंवाये 55 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत करायी। आठवें ओवर में बर्नार्ड स्कोल्टज ने आयरलैंड को पहला झटका स्टरलिंग को आउट करके दिया जिन्होंने 24 गेंद में पांच चौके और एक छक्का जड़ा। इस तरह 44 गेंद में 62 रन की भागीदारी समाप्त हुई। अगले ओवर में 67 रन के स्कोर पर केविन ओ ब्रायन भी पवेलियन लौट गये, जो जान फ्राइलिंक की गेंद पर ऊंचा उठाकर डीप स्क्वायर लेग में कैच देकर आउट हुए। उन्होंने 24 गेंद की पारी में दो चौके लगाये।

इससे 10 ओवर के बाद आयरलैंड का स्कोर दो विकेट पर 71 रन था। दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद टीम की रन गति कम होने लगी। कप्तान बालबिर्नी भले ही 17वें ओवर तक टिके रहे लेकिन रन गति को बढ़ाने में योगदान नहीं दे सके। वह फ्राइलिंग की गेंद पर पगबाधा आउट हुए इसके बाद टीम के चार खिलाड़ी सस्ते में आउट हो गये। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement