1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वनडे क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज शतक जड़ने वाले इस खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास

वनडे क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज शतक जड़ने वाले इस खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास

न्यूजीलैंड से संन्यास लेने के बाद एंडरसन अमेरिका में होने वाली टी 20 लीग में अपने बल्ले से जौहर दिखाते नजर आयेंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 05, 2020 12:03 IST
Corey Anderson- India TV Hindi
Image Source : GETTY Corey Anderson

न्यूजीलैंड की टीम के कभी धाकड़ ऑलराउंडर रहे कोरी एंडरसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वो काफी दिनों से टीम से बाहर चल रहे थे। जिसके बाद अब उन्होंने अपने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया और अमेरिका में क्रिकेट खेलने की इच्छा भी जताई है। न्यूजीलैंड से संन्यास लेने के बाद एंडरसन अमेरिका में होने वाली टी 20 लीग में अपने बल्ले से जौहर दिखाते नजर आयेंगे। 

क्रिकबज पर अपने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की जानकारी देते हुए कोरी ने कहा, "यह मेरे लिए काफी गर्व की बात है कि मैंने न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया। मैं अभी और खेलना चाहता था और बहुत कुछ हासिल करना चाहता था, लेकिन कुछ समय पर ऐसा ही होता है और अलग-अलग तरह की चुनौती उभरती हैं और आपको उस दिशा में ले जाती हैं, जहां अपने कभी जाने के बारे में सोचा भी नहीं होता है। मैं तारीफ करता हूं जो भी न्यूजीलैंड क्रिकेट ने मेरे लिए किया।"

ये भी पढ़ें - कनकशन विकल्प पर अब हेनरिक्स ने उठाए सावल, जडेजा की चहल के खेलने पर कह दी यह बड़ी बात

गौरतलब है कि कोरी ने अमेरिका में होने वाली मेजर टी20 क्रिकेट लीग में खेलने का फैसला किया और तीन साल तक का करार भी कर लिया है। जिसके बाद अब वो अपने देश की टीम का साथ छोड़ अमेरिका क्रिकेट में अपना योगदान देते नजर आयेंगे। 

जसप्रीत बुमराह से टी नटराजन की तुलना करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने शेयर किए आंख खोल देने वाले आंकड़े!

बता दें कि कोरी के नाम 2,000 से ज्यादा रन और 90 विकेट भी शामिल हैं। उनका अंतराष्ट्रीय करियर ज्यादा लम्बा नहीं रहा। उन्होंने 49 वनडे, 13 टेस्ट और 31 टी20 मैच खेले। जबकि वनडे क्रिकेट में सबसे तेज सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड कोरी एंडरसन के नाम है। उन्होंने साल 2014 में विंडीज के खिलाफ 36 गेंदों में तूफानी शतक जड़ इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया था। जबकि इससे पहले 37 गेंदों में शतक पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के नाम था। इस तरह कोरी के नाम न्यूजीलैंड के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं आईपीएल में भी कोरी एंडरसन मुम्बई इंडियंस की तरफ से भी खेल चुके हैं। 

संजय मांजरेकर ने भारतीय फिजियो पर लगाया कन्कशन प्रोटोकॉल के उल्लघंन करने का आरोप, कह दी ये बात

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15