1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग में कोहली के स्थान में नहीं हुआ कोई बदलाव, पुजारा ने लगाई छलांग

आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग में कोहली के स्थान में नहीं हुआ कोई बदलाव, पुजारा ने लगाई छलांग

पुजारा एक स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और स्टार ओपनर बल्लेबाज क्रमश: 13वें और 18वें स्थान पर बरकरार हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 31, 2021 8:04 IST
Virat Kohli, ICC, Sports, Test Ranking- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद आईसीसी ने नई रैंकिंग जारी कर दी है। आईसीसी के इस रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने स्थान में बिना किसी बदलाव के चौथे स्थान नंबर पर काबिज है। कोहली आईसीसी की इस रैंकिंग में टॉप भारतीय बल्लेबाज हैं।

वहीं मध्यक्रम बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा एक स्थान के फायदे से छठे पायदान पर पहुंच गए हैं। कोहली (862 अंक) और पुजारा (760 अंक) के अलावा टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे भी आठवें स्थान के साथ शीर्ष 10 में जगह बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : श्रीलंका में हासिल की फॉर्म को भारत के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंग माइलस्टोन मैन जो रूट

पुजारा एक स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और स्टार ओपनर बल्लेबाज क्रमश: 13वें और 18वें स्थान पर बरकरार हैं। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन (919 अंक) बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर कायम हैं जबकि उनके बाद स्टीव स्मिथ (891 अंक) और मार्नस लाबुशेन (878 अंक) की ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी का नंबर आता है।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 823 अंक के साथ पांचवें स्थान पर बरकरार हैं। गेंदबाजों में अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (760 अंक) और स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (757 अंक) क्रमश: आठवें और नौवें स्थान पर बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें- अबु धाबी T10 में बांग्ला टाइगर्स ने मराठा अरेबियंस को 6 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (908 अंक) शीर्ष पर कायम हैं जबकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (839 अंक) और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनर (835 अंक) क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

रविंद्र जडेजा (419 अंक) और अश्विन (281 अंक) आलराउंडरों की सूची में क्रमश: तीसरे और छठे स्थान पर बरकरार हैं। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (427 अंक) आलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X