1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. NZ vs ENG, 3rd T20I : ग्रैंडहोम के दम पर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 14 रन से हराया, सीरीज में 2-1 से आगे

NZ vs ENG, 3rd T20I : ग्रैंडहोम के दम पर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 14 रन से हराया, सीरीज में 2-1 से आगे

कोलिन डि ग्रैंडहोम के अर्धशतक के बाद तेज गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां इंग्लैंड को 14 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बना ली।

IANS IANS
Updated on: November 05, 2019 11:35 IST
Colin De Grandhom, NZ vs ENG- India TV
Image Source : GETTY IMAGES NZ vs ENG, 3rd T20I: New Zealand beat England by 14 runs on Grandhom's strength, 2–1 ahead in series

न्यूजीलैंड ने मंगलवार को यहां खेले गए तीसरे टी-20 मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 14 रनों से पराजित कर दिया। इस करीबी मुकाबले में जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। सीरीज का चौथा मुकाबला आठ नवंबर को नेपियर में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम सात विकेट पर 166 रन ही बना पाई। कॉलिन डी ग्रैंडहोम को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

इससे पहले, न्यूजीलैंड को मार्टिन गप्टिल (33) ने तेज शुरूआत दिलाई और मेजबान टीम का स्कोर चार ओवर में ही 40 के पार ले गए। उन्हें पैट ब्राउन ने अपने शिकार बनाया।

यहां से इंग्लैंड के गेंदबाजों ने टीम को वापसी कराई और एक समय न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 69 रन कर दिया। सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो (6) और टिम सिफर्ट (7) जल्दी आउट हो गए।

न्यूजीलैंड को कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने संभाला। उन्होंने अनुभवी रॉस टेलर (27 ) के साथ मिलकर 66 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। 135 के स्कोर पर ग्रैंडहोम (55) आउट हुए।

अंत में जेम्स नीशम (20) और मिशेल सैंटनर (15) ने टीम के स्कोर को 180 तक पहुंचाया। इंग्लैंड के लिए टॉम कुरेन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए जबकि सैम कुरेन, साकिब महमूद, ब्राउन और मैथ्यू पार्किन्सन ने एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए पहला मैच खेल रहे टॉम बैंटन ने 10 गेंदों में 18 रनों की पारी खेली और 27 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद, डेविड मलान ने जेम्स विंस के साथ मिलकर 63 रनों की साझेदारी की। 90 के स्कोर पर मलान 55 रन बनाकर आउट हुए।

विंस (49) ने कप्तान इयोन मॉर्गन (18) के साथ 49 रन जोड़े और मेहमान टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। हालांकि, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के मध्यक्रम को रन नहीं बनाने दिए।

न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फग्र्यूसन और ब्लेन टिकनर को 2-2 विकेट मिले जबकि सैंटनर और सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13