Thursday, April 25, 2024
Advertisement

NZ vs IND : बुमराह-सैनी की धार-धार गेंदबाजी के सामने विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते दिखा केएल राहुल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 टी20 मैच की सीरीज का पहला मैच कल यानी 24 जनवरी को ऑकलैंड के मैदान पर खेला जाना है। इस मैच से पहले केएल राहुल कीपिंग की प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दिए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 23, 2020 15:56 IST
NZ vs IND : KL Rahul was seen practicing wicketkeeping in front of Bumrah-Saini's torrential bowling- India TV Hindi
Image Source : TWITTER : @BCCI NZ vs IND : KL Rahul was seen practicing wicketkeeping in front of Bumrah-Saini's torrential bowling 

न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत कल भारत मेजबानों के खिलाफ पहले टी20 मैच से करेगा। यह मैच ऑकलैंड में खेला जाना है और इस मैच से पहले विकेटकीपिंग में टीम इंडिया की नई पसंद माने जा रहे केएल राहुल गलब्स के साथ प्रैक्टिस करते दिखे। बीसीसीआई ने खुद इसका वीडियो अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। राहुल ने इस दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी के साथ प्रैक्टिस की।

उल्लेखनीय है, भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया सीरीज में केएल राहुल की विकेट कीपिंग से प्रभावित होकर कह चुके हैं कि आगे आने वाले कुछ समय तक ऋषभ पंत नहीं बल्कि केएल राहुल ही टीम की पहली पसंद होगे। इसी के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले कोहली ने राहुल के बैटिंग ऑडर के बारे में भी बातचीत की।

कोहली ने बताया "शिखर धवन के चोटल होने से जरूर हमारी योजनाओं में थोड़ा बदलाव आएगा। वनडे फॉर्मेट हम वही चीज करना चाहेंगे जो हमने राजकोट में की थी। वो हमारी टीम के लिए काफी अच्छा भी था। हम किसी और खिलाड़ी को टॉप पर खिलाएंगे और केएल राहुल को 5वें नंबर पर ही अपनी प्रतिभा हा जौहर दिखाने का मौका देंगे। वहां उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी।"

उन्होंने आगे कहा "टी20 क्रिकेट में चीजें बदल जाती है। इस फॉर्मेट में निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए हमारे पास उपयुक्त बल्लेबाज है जो परफॉर्म कर रहे हैं। वहां हमारे पास खिलाने के लिए कई अन्य खिलाड़ी भी है इस वजह से टी20 क्रिकेट में केएल राहुल उप्री क्रम में ही बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement