1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. NZ vs Pak : विलियमसन के शतक से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान पर कसा शिकंजा

NZ vs Pak : विलियमसन के शतक से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान पर कसा शिकंजा

केन विलियमसन के लगातार तीसरे शतक से न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में बढ़त हासिल करने के करीब पहुंच गया। 

Bhasha Bhasha
Published on: January 04, 2021 13:16 IST
Kane Williamson- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kane Williamson

क्राइस्टचर्च | कप्तान केन विलियमसन के लगातार तीसरे शतक और हेनरी निकोल्स के साथ उनकी 215 रन की अटूट साझेदारी से न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन सोमवार को यहां पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में बढ़त हासिल करने के करीब पहुंच गया। विलियमसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 251 रन बनाने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 129 रन बनाये थे। वह दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 112 रन पर खेल रहे थे जिससे न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी का स्कोर तीन विकेट पर 286 रन तक पहुंचाया। 

वह पाकिस्तान के पहली पारी के 297 रन से अब केवल 11 रन दूर है। निकोल्स ने भी अपनी शानदार फार्म जारी रखी है और वह 89 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 174 और पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 56 रन बनाये थे। विलियमसन का यह टेस्ट मैचों में 24वां शतक हैं और उन्होंने फिर से दबाव की परिस्थितियों में शानदार बल्लेबाजी की। 

न्यूजीलैंड का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 71 रन था जिसके बाद विलियमसन और निकोल्स ने जिम्मेदारी संभाली। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान की सधी गेंदबाजी के सामने सतर्क शुरुआत की और पहले सत्र में दो विकेट पर 66 रन बनाये। उसने दूसरे सत्र में 79 रन जोडें और इस बीच रोस टेलर का विकेट गंवाया। 

ये भी पढ़े - सिडनी टेस्ट में सिर्फ 25% फैंस ही आ सकेंगे स्टेडियम, जाने क्या है कारण 

न्यूजीलैंड ने लंच से से पहले टॉम ब्लंडेल (16) और टॉम लैथम (33) के विकेट गंवाये। फहीम अशरफ ने ब्लंडेल को पगबाधा आउट किया जबकि शाहीन शाह अफरीदी ने लैथम को दूसरी स्लिप में कैच कराया। इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 52 रन जोड़े थे। टेलर (12) दूसरे सत्र में आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज थे। उन्होंने मोहम्मद अब्बास की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच दिया। 

ये भी पढ़े -SA vs SL : श्रीलंका को 157 रन पर समेटने के बाद साउथ अफ्रीका ने की मजबूत शुरूआत

निकोल्स भी जब तीन रन पर खेल रहे थे तब उन्होंने शाहीन अफरीदी की गेंद पर विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को कैच दे दिया था। निकोल्स पवेलियन लौटने लगे लेकिन टेलीविजन अंपायर ने ‘फ्रंट फुट नोबॉल’ दे दी जिससे उन्हें जीवनदान मिल गया। न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच 101 रन से जीतकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है। यह श्रृंखला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।

ये भी पढ़े - मेस्सी ने बार्सिलोना के लिये खेला 750वां मैच, बने ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X