1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया के ओलिवर डेविस ने लगाए लगातार छह छक्के, ठोका दोहरा शतक

ऑस्ट्रेलिया के ओलिवर डेविस ने लगाए लगातार छह छक्के, ठोका दोहरा शतक

सिडनी के 18 साल के बल्लेबाज ओलिवर डेविस ने अंडर-19 नेशनल चैंपियनशिप में अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करा लिया। एडिलेड में खेले गए अंडर-19 नेशनल चैंपियनशिप के पहले ही मुकाबले में ओलिवर डेविस ने लगातार छह गेंदों पर छह छक्के लगाकर इतिहास रच दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 03, 2018 15:04 IST
Oliver Davies- India TV Hindi
Image Source : @CRICKETCOMAU TWITTER Oliver Davies

सिडनी के 18 साल के बल्लेबाज ओलिवर डेविस ने अंडर-19 नेशनल चैंपियनशिप में अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करा लिया। एडिलेड में खेले गए अंडर-19 नेशनल चैंपियनशिप के पहले ही मुकाबले में ओलिवर डेविस ने लगातार छह गेंदों पर छह छक्के लगाकर इतिहास रच दिया। NSW मैट्रो की तरफ से खेलते हुए डेवीस ने ना सिर्फ लगातार छह छक्के लगाए। बल्कि उन्होंने दोहरा शतक भी ठोका। अपनी पारी में ओलिवर डेविस ने 17 बार गेंद को उड़ते-उड़ते बाउंड्री के बाहर भेजा।

डेविस ने आखिर में 115 गेंदों में 207 रनों की पारी खेली। 18 साल के डेवीस ने शतक पूरा करने के लिए 74 गेंदों का सहारा लिया। शतक लगाने के बाद तो डेविस ने गेंदबाजों पर हल्ला बोल दिया और अगले 100 रन पूरे करने के लिए उन्होंने महज 39 गेंदों का सहारा लिया। 

डेविस ने इस दौरान ऑफ स्पिनर जैक जेम्स को अपने निशाने पर ले लिया और उनके ओवर में लगातार छह छक्के ठोक दिए। जैक जेम्स पारी का 40वां ओवर फेंक रहे थे और इस ओवर में डेविस ने अपना रौद्र रूप दिखाते हुए हर गेंद को छह रनों के लिए भेजा। आपको बता दें कि अंडर-19 चैंपियनशिप में ये एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है।

अपने रिकॉर्ड पर NSW मैट्रो के कप्तान डेविस ने कहा, 'पहले दो छक्के लगाने के बाद मेरे दिमाग में आया कि मुझे कुछ धमाकेदार करना है और आखिर में मैंने कर दिखाया। मैंने दिमाग में मैदान का वो हिस्सा बैठा लिया था जहां मुझे गेंद को मारना था। मैंने फॉरवर्ड स्क्वॉयर से लेकर कॉओ कॉर्नर तक का हिस्सा सोचा था। मैं गेंद फेंकने से पहले ही बैकफुट पर पहुंच जाता था और गेंद को मिड विकेट की तरफ खेल देता था।'

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा, एबी डी विलियर्स, क्रिस गेल के नाम है। तीनों बल्लेबाजों ने एक मैच में 16 छक्के लगाए हैं। इसके अलावा सर गार्फील्ड सोबर्स, हर्शल गिब्स, युवराज सिंह के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड