Friday, May 10, 2024
Advertisement

सचिन से होती थी तुलना लेकिन 1009 रन का रिकॉर्ड बनाने वाले इस क्रिकेटर ने डिप्रेशन में छोड़ा क्रिकेट

पिछले साल अंडर-16 क्रिकेट में 1009 रनों की रिकॉर्डतोड़ पारी खेलकर क्रिकेट जगत में तहलका मचाने वाले मुंबई के क्रिकेटर ने डिप्रेशन में आकर क्रिकेट खेलना छोड़ दिया.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 29, 2017 9:01 IST
pranav-dhanavade- India TV Hindi
pranav-dhanavade

मुंबई: पिछले साल अंडर-16 क्रिकेट में 1009 रनों की रिकॉर्डतोड़ पारी खेलकर क्रिकेट जगत में तहलका मचाने वाले मुंबई के क्रिकेटर ने डिप्रेशन में आकर क्रिकेट खेलना छोड़ दिया. इस बल्‍लेबाज़ की तुलना क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से की जाती थी. युवा क्रिकेटर प्रणव धनवाड़े ने क्रिकेट न खेलने का फैसला किया है और कारण है अवसाद (डिप्रेशन). दरअसल प्रणव अपने ख़राब प्रदर्शन से परेशान रहता था और इसी वजह से वह लगातार डिप्रेशन में रहने लगा था.

आपको बता दें कि प्रणव धनवाड़े ने साल 2016 में अंडर-16 क्रिकेट में 1009 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली थी और वह रातों रात स्टार बन गया था. लोग उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से करने लगे थे. प्रणव की बल्लेबाज़ी देखते हुए इस प्लेयर को मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) 10 हजार प्रतिमाह स्कॉलरशिप दी गई ताकि वह अपनी पढ़ाई और खेल जारी रख सके लेकिन इसके बाद खराब फॉर्म के चलते प्रणव को दरकिनार कर दिया गया. एआईआर इंडिया और दादर यूनियर ने भी प्रणव को अपने यहां नेट प्रेक्टिस से रोक दिया. 

प्रणव के पिता प्रशांत धनावड़े ने जब एमसीए (मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन) को स्कॉलरशिप फिर से देने के लिएर लिखा तो जवाब आया कि- ‘जब प्रणव फिर से शानदार फॉर्म में होगा तो इसे बहाल कर दिया जाएगा. 

प्रणव के कोच मोबिन शेख़ का कहना है: ''16 साल के इस खिलाड़ी को वो लगातार प्रेरित करने की कोशिश कर रहे हैं. सुर्खियों में आने के बाद प्रणव फोकस काफी हद तक खो चुका है. लगातार आलोचना भी इसकी अहम वजह है लेकिन मुझे यकीन है कि अगले साल तक हम प्रणव के रूप में एक शानदार बल्लेबाज को देखेंगे."

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement