Friday, April 26, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका का एक खिलाड़ी निकला कोरोना पॉजिटिव, जबकि 3 गए आइसोलेशन में

 27 नवंबर से शुरू होने वाली लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के तीन खिलाड़ी आइसोलेशन में चले गए हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 19, 2020 9:26 IST
South Africa- India TV Hindi
Image Source : GETTY South Africa

कोरोना महामारी के बीच इंग्लैंड की टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर है। जिसमें सीरीज से पहले अफ्रीका के ही तीन खिलाड़ियों को आइसोलेशन में डाल दिया गया है। इसमें एक खिलाड़ी के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर है जबकि दो अन्य खिलाड़ियों के उसके संपर्क में होने के कारण आइसोलेशन में रखा गया है। इस तरह 27 नवंबर से शुरू होने वाली लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के तीन खिलाड़ी आइसोलेशन में चले गए हैं। हलांकि इन तीनों खिलाड़ियों के नाम बोर्ड ने सबके सामने जाहिर नहीं किए हैं। 

क्रिकेट साउथ अफ्रीका बोर्ड ने इस बात की जानकारी देते हुए अधिकारी बयान में कहा, "एक खिलाड़ी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। जबकि दो अन्य खिलाड़ी उसके काफी करीब रहते थे। इसलिए बिना जोखिम उठाये इन तीनों खिलाड़ियों को मेडिकल टीम के हवाले कर दिया गया है। इन तीनों खिलाड़ियों को तुरंत सबसे पहले केपटाउन में आइसोलेशन में रखा गया है। अब उनका ख्याल बोर्ड की मेडिकल टीम रखेगी और जल्द ही ठीक होने की खबर देगी।"

बोर्ड ने आगामी इंग्लैंड के साथ सीरीज से पहले तैयारियों के बारे में आगे कहा, "बोर्ड ये बता दें कि सीरीज शुरू होने से पहले लगभग 50 बार टेस्ट हो सकते हैं। उसके बाद ही सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ बायो बबल वातावरण में प्रवेश करेंगे। इस तरह सभी प्रकार के टेस्ट जारी हैं और इस वायरस को रोकने के लिए पूरी टीम अपना शत प्रतिशत कार्य कर रही है।"

ये भी पढें - ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास के लिए नेट्स में उतरे ऋद्धिमान साहा, चोट से उबरने पर होगी नजर

बोर्ड ने अंत में यह भी साफ़ किया कि जो भी खिलाड़ी आइसोलेशन में जा रहे हैं उनका प्रतिस्थापन खिलाड़ी टीम में नहीं आएगा। इतना ही नहीं जबकि अधिक से अधिक सिर्फ दो खिलाड़ी ही प्रतिस्थापित किए जा सकते हैं।

बता दें कि इंग्लैंड के अफ्रीका दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज जबकि इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। जिसकी शुरुआत केपटाउन में 27 नवंबर से होगी और इसके लिए इंग्लैंड टीम के सभी खिलाड़ी अफ्रीका पहुँच चुके हैं और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement